Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HometrendingSAWAN MONTH: सावन में सुहागिनी महिलाये करे ये काम पति पे होगी...

SAWAN MONTH: सावन में सुहागिनी महिलाये करे ये काम पति पे होगी अपार धन वर्षा।

सावन में सुहागिनी महिलाये करे ये काम पति पे होगी अपार धन वर्षा।

सावन का पावन महीना इस साल 12 अगस्त 2022 तक चलेगा। हर विवाहित महिला इस महीने में हर पल अपने पति के सुख की कामना करती है क्योंकि पति को स्त्री का सुख माना जाता है।

हमारे हिंदू धर्मग्रंथों में महादेव की पूजा के साथ ही इस महीने में महिलाओं के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं, जिससे उनके पति को करियर में सफलता और धन में भी मदद मिलती है।

इन उपायों से उसका पति भाग्यशाली हो सकता है। सावन का महीना महिलाओं के लिए बेहद खास माना जाता है। शिव के इस प्यारे महीने में विवाहित महिलाएं भोलेनाथ और मां पार्वती की भक्ति के साथ पूजा करती हैं ताकि उनके खुश रहने की कामना की जा सके। आइए जानें ज्योतिषी और वास्तु विशेषज्ञ डॉ. आरती दहिया जी से सावन के महीने में शादीशुदा महिलाओं से जुड़ी बेहद खास औषधियों के बारे में।

पार्वती को हरे कंगन चढ़ाएं और स्वयं धारण करें
सावन के महीने में महादेव की पूजा के साथ-साथ महिलाओं के कुछ विशेष कर्मों का वर्णन किया गया, जिससे देवी पार्वती को बहुत प्रसन्नता हुई और उन्हें निरंतर सुख का वरदान मिला। सावन में चारों तरफ हरियाली छाई रहती है, इसलिए इस महीने का हरे रंग से विशेष संबंध है।

ऐसे में शादीशुदा महिलाओं को हर दिन हरे रंग का कंगन पहनना चाहिए। पति के करियर में सफलता पाने के लिए उपहार में दें हरी चूड़ियां, यह तोहफा आपके लिए बेहद लकी साबित होगा। इसके साथ ही अगर आप देवी पार्वती को हरी चूड़ियां चढ़ाएं तो यह आपके पति के लिए विशेष रूप से फायदेमंद रहेगा।

शिवलिंग पर जल चढ़ाएं
काले तिल मिलाने के बाद आप किसी पात्र में पानी लेकर सुबह उसमें स्नान कर लें। स्नान के बाद आपको 2 चम्मच कच्चा दूध एक पानी की बोतल में डालकर महादेव को अर्पित करना है। शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय श्री शिवाय नमस्तुभ्यं मंत्र का जाप करें। सावन के कम से कम 15 दिनों तक आपको ये उपाय करने चाहिए। इससे आपके पति को काम में तरक्की का मौका मिलेगा।

शिवालय में घंटी और राख का दान करें
सावन के महीने में शिवालय को घड़ी दान करने से भी आपके जीवन में सुख-समृद्धि आएगी। भोलेनाथ को राख में बदलने से करियर में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं। अगरबत्ती को स्टोर करने के लिए बांस से बने एक कंटेनर का उपयोग किया जाता है।

बांस के पात्र में राख दान करने से जीवन में अपार सफलता मिलती है। खासकर सावन के महीने में अपने घर में इस बात का ध्यान रखें कि पति-पत्नी आपस में झगड़ा न करें। शाम के समय भगवान भोलेनाथ के सामने दीपक जलाएं और उसमें हरी इलायची डालें। आपके घर में सुख-समृद्धि के साथ-साथ धन-धान्य का योग भी बनेगा।

पत्नी ने मिलकर किया रुद्राभिषेक
सावन के महीने में रुद्राभिषेक करने से भी आपको भगवान भोलेनाथ की अपार कृपा प्राप्त होगी। भोलेनाथ की पूजा सबसे अधिक लाभकारी औषधि है, भगवान भोलेनाथ को पंचामृत से जप करने से अनेक लाभ मिलते हैं।

साथ ही सावन के महीने में पेड़ लगाने से करियर में तरक्की के योग बनते हैं और जीवन की नकारात्मकता दूर होती है. सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाने से पहले तांबे के बर्तन में शुद्ध जल, केसर और तिल का मिश्रण तैयार कर शिवलिंग पर चढ़ाएं। यदि पति-पत्नी मिलकर ये उपाय करें तो कार्य में लाभ होगा और धन के मार्ग खुलेंगे।

ऐसे में भगवान शिव की कृपा पाने और पति के उज्जवल भविष्य के लिए यदि विवाहित महिलाएं इनमें से कोई भी उपाय आजमाएं तो उन्हें अवश्य ही सफलता मिलेगी। अगर आपको यह लेख पसंद आया है, तो कृपया इसे साझा करें और इसी तरह के और लेख पढ़ने के लिए अपनी खुद की खबरवानी वेबसाइट से जुड़े रहें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments