HometrendingSarkari Naukri - 10वीं और ITI पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी...

Sarkari Naukri – 10वीं और ITI पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका

मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में होनी है भर्तियां

Sarkari Naukriनॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) में एक सरकारी नौकरी प्राप्ति का अच्छा मौका प्रस्तुत है। यदि आप 10वीं पास हैं और ITI या संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा प्राप्त किया है, तो NCL के सिंगरौली, मध्य प्रदेश और सोनभद्र, उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट फोरमैन (ग्रेड सी) पद पर भर्ती की जा रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए सम्बंधित सूचना जारी की गई है।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू होगी और 5 फरवरी 2024 तक चलेगी। NCL भर्ती 2024 में कुल 150 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस अवसर के लिए आवेदन करने के लिए सम्बंधित जानकारियां ध्यान से पढ़ें।

कुल पद | Sarkari Naukri 

असिस्टेंट फोरमैन (ई एंड टी) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी ई एंड टी- 09 पद
असिस्टेंट फोरमैन (मैकेनिकल) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी माइंस- 59 पद
असिस्टेंट फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी माइंस- 48 पद
इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल (ई एंड एम)- 34 पद
कुल पदों की संख्या- 150 पद

शैक्षणिक योग्यता 

असिस्टेंट फोरमैन (ई एंड टी) (प्रशिक्षु) – आपको किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थान से 10वीं कक्षा में पास होना चाहिए, और एक सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना आवश्यक है।

असिस्टेंट फोरमैन (मैकेनिकल) (प्रशिक्षु) – आपको किसी मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थान से 10वीं कक्षा में पास होना चाहिए, और एक सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना आवश्यक है।

असिस्टेंट फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) (प्रशिक्षु) – आपको किसी मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थान से मैट्रिक परीक्षा में पास होना चाहिए, और एक सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना आवश्यक है।

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन देना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक की होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार उपलब्ध होगी।

भर्ती के अलग अलग स्टेप्स | Sarkari Naukri 

एनसीएल 2024 की भर्ती प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल होते हैं:

कंप्यूटर-आधारित परीक्षण
दस्तावेज़ सत्यापन
चिकित्सा परीक्षण

कितना होगा वेतन 

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) में असिस्टेंट फोरमैन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 47330.25 रुपये प्रति माह का मूल वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही, डीए, उपस्थिति बोनस, विशेष भत्ता, एचआरए, परिवहन सब्सिडी, और मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी, जैसा कि निर्धारित है।

Source Internet
RELATED ARTICLES

Most Popular