TechWorld Update : सैमसंग ने आईओटी-सक्षम, भारत में निर्मित 100% साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर रेंज लॉन्च की

By
On:
Follow Us

TechWorld Update :

सैमसंग ने आईओटी-सक्षम, भारत में निर्मित 100% साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर रेंज लॉन्च की

सबसे पहले, नई रेंज के सभी मॉडल वाई-फाई सक्षम होंगे और सैमसंग के ‘पॉवरिंग डिजिटल इंडिया’ विजन को मजबूत करने के लिए स्मार्ट थिंग्स ऐप की कार्यक्षमता से लैस होंगे। यह कस्टमाइज़ेबल स्टोरेज स्पेस के लिए कन्वर्टिबल 5-इन-1 मोड, सटीक कूलिंग के लिए सैमसंग की ट्विन कूलिंग प्लसटीएम तकनीक और कर्ड मेस्ट्रोटीएम से लैस है, जो उपयोगकर्ताओं को स्वस्थ और स्वच्छ तरीके से घर पर दही बनाने की अनुमति देता है।

सैमसंग ने अपना अत्याधुनिक, प्रीमियम रेफ्रिजरेटर रेंज 2023 लॉन्च किया है। यह 100% भारत में निर्मित है और ग्राहकों के जीवन को आरामदायक और सुविधाजनक बनाने के लिए कई भारत-विशिष्ट सुविधाएँ प्रदान करता है। यह ब्रांड-न्यू, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT)-सक्षम लाइन-अप को आधुनिक भारतीय उपभोक्ताओं की अनूठी रेफ्रिजरेशन जरूरतों को पूरा करने के लिए सावधानी से बनाया गया है, जिसमें एडजस्टेबल स्टोरेज, चमकदार एक्सटीरियर, कनेक्टेड लिविंग सुविधा, कभी न खत्म होने वाला मनोरंजन, ऊर्जा दक्षता, और अधिक।

https://twitter.com/SimsNigeria/status/1600072614008918016/photo/1

यह लगभग 113,000 रुपये से शुरू होगा और सभी प्रमुख ऑफलाइन और ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के पास उपलब्ध होगा।

सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस, मोहनदीप सिंह ने कहा, “हम एक बड़ी मांग की उम्मीद कर रहे हैं और उद्योग के लिए इस सेगमेंट में 100% की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।”

सबसे पहले, नई रेंज के सभी मॉडल वाई-फाई सक्षम होंगे और सैमसंग के ‘पॉवरिंग डिजिटल इंडिया’ विजन को मजबूत करने के लिए स्मार्ट थिंग्स ऐप की कार्यक्षमता से लैस होंगे। यह कस्टमाइज़ेबल स्टोरेज स्पेस के लिए कन्वर्टिबल 5-इन-1 मोड, सटीक कूलिंग के लिए सैमसंग की ट्विन कूलिंग प्लसटीएम तकनीक और कर्ड मेस्ट्रोटीएम से लैस है, जो उपयोगकर्ताओं को स्वस्थ और स्वच्छ तरीके से घर पर दही बनाने की अनुमति देता है। बेहतर स्थान उपयोग की अनुमति देने के लिए, उपभोक्ता अब दही बनाने वाले डिब्बे को अलग कर सकते हैं, जब यह उपयोग में नहीं होता है।

कनेक्टेड रहने का अनुभव प्रदान करने के लिए, ये रेफ्रिजरेटर फैमिली हब 7.0 के साथ आते हैं जो उन्हें स्मार्टथिंग्स ऐप के माध्यम से अपने स्मार्ट उपकरणों को नियंत्रित करने की सुविधा देता है। यह असीमित मनोरंजन, फ्रिज में रखी सामग्री के आधार पर व्यंजनों का सुझाव, भोजन की समाप्ति के लिए रिमाइंडर आदि भी प्रदान करता है।

नई लाइन-अप का एआई एनर्जी सेविंग मोड वाई-फाई आधारित मशीन लर्निंग पर काम करता है जो 10% तक ऊर्जा की बचत करने के लिए फ्रिज और फ्रीजर के तापमान को अनुकूलित करता है। एक उद्योग के रूप में, ऑटो ओपन डोर अपने ‘टच सेंसर’ के साथ एक कोमल स्पर्श के साथ दरवाजा खोलता है। इस प्रकार, गंदे हाथों के मामले में, कोई भी अपना हाथ दरवाजे के सेंसर पर रख सकता है और दरवाजा खुल जाएगा। नई रेंज में डिजिटल इन्वर्टर मोटर कंप्रेसर पर हाल ही में उद्योग जगत में पहली 20 साल की वारंटी की घोषणा की गई है, जिससे उत्पाद का स्थायित्व सुनिश्चित होता है और उपभोक्ताओं को मन की शांति मिलती है।

Leave a Comment