HomeE-paperSad Romantic Short Love Story: एक लड़के की विचित्र लव स्टोरी सुन...

Sad Romantic Short Love Story: एक लड़के की विचित्र लव स्टोरी सुन कर आपकी आंखे भर आएगी, 1 बार जरूर पढ़े,

Sad Romantic Short Love Story: हेलो दोस्तो! आपने देखा होगा हम अक्सर अपने ब्लॉग पर समय-समय पर बेहतरीन love Stories और सच्ची प्रेम कहानियां लिखते रहते हैं, लेकिन यह “Sad Romantic Short Love Story” कुछ खास है. यह कहानी खास इसलिए है क्योंकि इस कहानी में कुछ अलग है, कुछ नया है. इस प्रेम कहानी में गरीबी और अमीरी के मतभेद को मिटाते हुए मोहब्बत का एक ऐसा है उदाहरण है, जो आज की दुनिया में बहुत ही कम देखने को मिलता है. मैं उम्मीद करता हूं आपको यह “Sad Romantic Short Love Story” पसंद आएगी.

यह भी पढ़े - Google Pay आपको 1 लाख रूपये देगा वो भी आपकी मन पसंदीदा बैंक के माध्यम से, जानिए क्या हैं पूरी स्कीम

एक लड़के की विचित्र Sad Romantic Short Love Story यहाँ से शुरू होती है,

एक अमीर लड़का था. उसे एक गरीब किसान की लड़की से प्यार हो गया. लड़की सुंदर होने के साथ-साथ काफी समझदार थी. एक दिन जब लड़के ने उस लड़की को बताया कि “वह उससे प्यार करता है, और उससे शादी करना चाहता है” तो लड़की ने कुछ सोचने के बाद उस लड़के को शादी करने से इनकार कर दिया. क्योंकि – वह गरीब परिवार से रिश्ता रखती थी.

लेकिन कुछ समय बाद जब ये बात उस लड़के को पता चली, तो उस ने लड़की के माता-पिता से बात की और उस लड़की को समझाया. काफी समझाने के बाद वह लड़की मान गयी और दोनों की शादी हो गयी.शादी के बाद, लड़का उसे बहुत प्यार करता था. दोनों का दांपत्य जीवन काफी अच्छा चल रहा था.

लेकिन कुछ महीनों बाद लड़की को चर्मरोग (skin diseases) हो गया. जिसके कारण उसकी खूबसूरती ढलने लगी. अब लड़की को यह डर भी सताने लगा, “कि उसकी खूबसूरती ढलने के कारण, कहीं उसका पति उसे छोड़ न दे.” लड़की उस चर्म रोग को ठीक करने का हर संभव प्रयास कर रही थी.

समय बीत रहा था और लड़की की खूबसूरती धीरे-धीरे ढल रही थी. एक दिन वह लड़का एक काम से दूसरे शहर गया. लड़का जब वहां से वापस आ रहा था. तो उसका रास्ते में एक कार के साथ एक्सीडेंट हो गया. उस दुर्घटना के दौरान लड़के की आंखें की रोशनी चली गई.

इस दुर्घटना के कुछ समय के बाद उनका जीवन फिर से सामान्य और सुखी बीतने लगा. वह लड़की चर्मरोग की वजह से दिन प्रतिदिन कमजोर और बदसूरत होती गई. लेकिन पति अंधा होने के कारण उनका दांपत्य जीवन ठीक चलता रहा. और दिखाई न देने के कारण, वह लड़का उस से पहले की तरह प्यार करता रहा. – Sad Romantic Short Love Story

यह भी पढ़े - JIO Lowest Recharge Plan: 195 में पाये अनलिमिटेड कॉलिंग + डाटा,यहाँ से करें रिचार्ज

कुछ सालो बाद बीमारी के कारण उस लड़की की मृत्यु हो गई. पत्नी की मृत्यु होने के बाद, वह लड़का अंदर से दुखी हो गया, और वह शहर छोड़कर जाने वाला था. तभी उसके पड़ोसी ने उसे सांत्वना देते हुए कहा– “अब आप तो अपनी पत्नी के बिना अकेले पड़ जाएंगे. वह आपका काफी ख्याल रखती थी. अब आपका जीवन अंधकार में कैसे व्यतीत होगा.”

तब उस लड़के ने अपने पड़ोसी की ओर देखा और गहरी सांस लेते हुए कहा– “मैं कभी अंधा था ही नहीं. लेकिन मैं यह सोचकर अंधे होने का नाटक करता रहा, कि कहीं मेरी पत्नी को उसकी बीमारी और बदसूरती के कारण यह ना लगे. कि मैं उससे प्यार नहीं करता. इसीलिए मैं इतने सालों तक बिना कुछ कहे हुए अपनी पत्नी की खुशी के लिए अंधा बना रहा.” यह बात सुनकर पड़ोसी की आंखों से आंसू छलक आए और वह लड़का वहां से उठकर चला गया. – Sad Romantic Short Love Story

शिक्षा – “अगर आप जीवन भर खुश रहना चाहते हैं, तो आप लोगों की कमियों की तरफ ही नहीं उनकी खूबियों की तरफ भी गौर करिए. आपका जीवन आसान हो जाएगा.”

Sad Romantic Short Love Story: एक लड़के की विचित्र लव स्टोरी सुन कर आपकी आंखे भर आएगी, 1 बार जरूर पढ़े,

RELATED ARTICLES

Most Popular