HomeAutomobileअगले साल होगी Royal Enfield Shotgun 650 लॉन्च, कंपनी ने जारी की...

अगले साल होगी Royal Enfield Shotgun 650 लॉन्च, कंपनी ने जारी की डिटेल्स,

अगले साल होगी Royal Enfield Shotgun 650 लॉन्च, कंपनी ने जारी की डिटेल्स,

Royal Enfield Shotgun 650 ने Motoverse 2023 में अपनी पहली उपस्थिति के बाद अपनी वैश्विक शुरुआत की है। शॉटगन 650 की कुछ अंडरपिनिंग सुपर मीटियर 650 के साथ साझा की गई है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड ने कुछ बदलाव किए हैं। उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड अगले साल की शुरुआत में शॉटगन 650 लॉन्च करेगी और इसे कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और सुपर मीटिओर 650 के बीच स्थित किया जाएगा। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़े – Breaking News – संसद में पटाखे लेकर पहुंचे 2 व्यक्ति गिरफ्तार, सांसदों ने ही पकड़कर दी पिटाई,

स्पेसिफिकेशन और कलर ऑप्शन

Royal Enfield Shotgun 650 को 4 यूनिक कलर विकल्प में पेश किया गया है। इसमें स्टेंसिल व्हाइट, प्लाज्मा ब्लू, ग्रीन ड्रिल और शीटमेटल ग्रे शामिल है। मोटरसाइकिल में 18-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर सेटअप का उपयोग किया जाएगा और फैक्ट्री से ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील होंगे। रॉयल एनफील्ड आधिकारिक एक्सेसरी के रूप में अलॉय व्हील्स का डायमंड-कट वेरिएंट भी बेचेगी।

मोटरसाइकिल पर सस्पेंशन का काम फ्रंट में 43 मिमी अलग फंक्शन वाला बड़ा पिस्टन शोवा फोर्क्स और रियर में ट्विन ट्यूब 5-स्टेप शॉक एब्जॉर्बर द्वारा किया जाएगा। शॉटगन 650 की सीट हाइट 795 मिमी और व्हीलबेस 1,465 मिमी है। रॉयल एनफील्ड फ्रंट में 320 मिमी डिस्क और रियर में 300 मिमी डिस्क का उपयोग कर रही है। ऑफर पर डुअल-चैनल एबीएस होगा।

डिजाइन और फीचर्स

निर्माता ने यह भी पुष्टि की है कि Shotgun 650 एक एलईडी हेडलैंप, डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ट्रिपर नेविगेशन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रॉयल एनफील्ड विंगमैन सपोर्ट के साथ आएगी। रॉयल एनफील्ड इसके लिए 31 जेन्यून मोटरसाइकिल एक्सेसरीज भी बेचेगी, जिन्हे ग्राहक अपनी उपयोगिता के हिसाब से चुन सकते हैं।

ये भी पढ़े – Hyundai i20 के सभी वैरिएंट की कीमत में हुई बढ़ोतरी, देखिये नई प्राइस लिस्ट,

इंजन

Shotgun 650 को पावर देने वाला वही इंजन होगा, जो अन्य 650 सीसी मोटरसाइकिलों पर काम करता है। यह एक 648 सीसी पैरेलल-ट्विन, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन है, जो अन्य 650 सीसी मोटरसाइकिलों पर 47 बीएचपी और 52 एनएम उत्पन्न करता है।

यह स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड अपने वजन और विशेषताओं के लिए शॉटगन 650 पर इंजन को फिर से ट्यून कर सकती हैष

RELATED ARTICLES

Most Popular