HometrendingBreaking News - संसद में पटाखे लेकर पहुंचे 2 व्यक्ति गिरफ्तार, सांसदों...

Breaking News – संसद में पटाखे लेकर पहुंचे 2 व्यक्ति गिरफ्तार, सांसदों ने ही पकड़कर दी पिटाई,

Breaking News – संसद में पटाखे लेकर पहुंचे 2 व्यक्ति गिरफ्तार, सांसदों ने ही पकड़कर दी पिटाई,

ये भी पढ़े – दमदार प्रोसेसर के साथ iPhone को टक्कर देने लॉन्च हुआ iQOO 12 5G स्मार्टफोन,

Parliament Breaking News – संसद पर 13 दिसंबर 2001 को हुए आतंकी हमले की बरसी पर आज एक बार फिर अफरातफरी जैसा माहौल देखने को मिला. ऐसा इसलिए क्योंकि संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है और इस बीच नीली जैकट पहने एक युवक लोकसभा में स्मोक क्रैकर लेकर घुस गया. इसकी वजह से संसद की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक दोनों शख्स दर्शक दीर्घा से सदन में कूदने साथ ही कुछ स्प्रे करने लगे. सदन के अंदर पीले रंग की गैस फैल गई. अफरातफरी के बीच दोनों शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि मैसूर के सांसद के रिफेरेंस से शख्स का पास बना था. उधर, संसद के बाहर भी कुछ लोग हंगामा कर रहे हैं. हंगामा करनेवालों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि संसद में अंदर घुसे ये दो युवक जूतों में से गैस निकालते नजर आ रहे थे. संसद में अंदर घुसे युवकों ने तानाशाही खत्म करो के नारे लगाए.

ये भी पढ़े – Hyundai i20 के सभी वैरिएंट की कीमत में हुई बढ़ोतरी, देखिये नई प्राइस लिस्ट,

सांसदों ने ही पकड़कर की पिटाई

जब राजेंद्र अग्रवाल सभापति की कुर्सी पर बैठे थे और सदन का संचालन कर रहे थे, तभी दो युवकों ने ऊपर से कूदकर हंगामा मचा दिया. कार्यवाही स्थगित होने के बाद बाहर निकले सांसदों ने बताया कि युवकों ने अपने जूतों से कुछ निकाला और सदन में पीला धुआं फैलने लगा. फिर सांसदों ने ही दोनों को पकड़ा, फिर सिक्यॉरिटी आई और दोनों को पकड़ लिया. पश्चिम बंगाल के माल्दह उत्तर से बीजेपी सांसद स्वगेन मुर्मू उस वक्त सदन में अपनी बात रख रहे थे. वहीं संसद भवन के सामने एक महिला और पुरुष ने नारेबाजी करते हुए टियर स्मॉग का उपयोग किया, पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है. दोनों का कहना है कि उनकी बात नहीं सुनी जा रही है. आज 13 दिसंबर है और साल 2001 के संसद हमले की बरसी है, ऐसे में इस घटना को सुरक्षा में एक बड़ी चूक माना जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular