Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HometrendingReliance mart me fraud : रिलायंस मार्ट में ग्राहकों के साथ बिलिंग...

Reliance mart me fraud : रिलायंस मार्ट में ग्राहकों के साथ बिलिंग में धोखाधड़ी

एक ग्राहक ने मचाया हंगामा तो मैनेजर ने मानी स्टाफ की गलती, 350 रुपए का मुफ्त सामान देकर पूरे मामले को किया ठण्डा

सारनी/बगडोना{हेमंत रघुवंशी}(Reliance mart me fraud) – नगर के बगडोना स्थित रिलायंस मार्ट में शुक्रवार को ग्राहकों के साथ बिलिंग में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। एमआरपी से अधिक का बिल देने पर एक ग्राहक ने स्मार्ट में जमकर हंगामा मचाया। लगभग 2 घंटे तक ग्राहक और रिलायंस मार्ट के मैनेजर के बीच विवाद चलता रहा। इसके बाद मैनेजर ने स्टाफ की गलती मानी और 350 रुपए का सामान मुफ्त देखकर मामले को ठंडा किया।

कई ग्राहकों के साथ हो चुका ऐसा

3 माह पहले शुरू हुए रिलायंस मार्ट में यह घटना कोई नई नहीं है। इसके पहले भी कई ग्राहकों के साथ ऐसा हो चुका है। लेकिन किसी ने आपत्ति नहीं ली। इसके चलते मार्ट का स्टाफ लगातार ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करता रहा। मामला उस वक्त का है जब पाथाखेड़ा निवासी संदीप सूर्यवंशी बगडोना स्थित रिलायंस मार्ट में शॉपिंग के लिए गया। जहां उसने घरेलू संबंधित सामान खरीदा और बिलिंग काउंटर पर गया। जब बिल उसके हाथ में आया तो खरीदे गए सामान और बिल के बीच लगभग 15 रूप का अंतर आया।

मैनेजर से की थी शिकायत

इसका विरोध करते हुए संदीप सूर्यवंशी ने मैनेजर से शिकायत की। लेकिन मैंनेजर ने अपने स्टाफ की गलती मानने से इनकार कर दिया। और पूरा स्टाफ संदीप सूर्यवंशी पर हावी होने लगा। और लगभग 2 घंटे तक ग्राहक संदीप और मार्ट के स्टाफ के बीच विवाद चलता रहा। तब मार्ट से खरीदी कर रहे अन्य ग्राहकों ने संदीप का साथ दिया और विरोध किया। तब सामान की एमआरपी और बिल को मैच किया गया। जिसके बाद सारी सच्चाई बाहर आ गई। जिसके बाद मैनेजर ने अपने स्टाफ की गलती स्वीकार की और मामले को शांत करने के लिए 350 रु का सामान ग्राहक संदीप को मुक्त दिया।

पिछले 3 माह में ठगे जा चुके कई ग्राहक

रिलायंस मार्ट में ग्राहकों के साथ बिल में धोखाधड़ी का यह पहला मामला नहीं है। बताया जा रहा है कि इसके पहले भी कई बार ग्राहकों के साथ बिल में धोखाधड़ी की जा चुकी है। लेकिन किसी जागरूक ग्राहक ने विरोध करना उचित नहीं समझा। जिसके चलते लगातार मार्ट का स्टाफ ग्राहकों के साथ बिल में धोखाधड़ी करता रहा। लेकिन कहते हैं ना कि चोर की चोरी एक दिन पकड़ा ही जाती है।

इनका कहना…

रिलायंस मार्ट में सामान लेने गया था। बिल में 15 रूप का अंतर आने पर मैंनेजर से शिकायत की ओर बिल में धोखाधड़ी का विरोध किया जिसके बाद मैनेजर ने 350 रु का समान मुक्त दिया।

संदीप सूर्यवंशी, ग्राहक

हमारे मार्ट में किसी ग्राहक के साथ कोई धोखाधड़ी नहीं की जा रही है और मुझे इस बारे में कुछ नहीं कहना है।

राहुल खाड़े, स्टोर मैंनेजर, रिलायंस मार्ट, बगडोना

यदि बिल में ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी

अशोक डेहरिया, तहसीलदार, घोड़ाडोंगरी

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments