spot_img
Homeदेशराशनकार्ड धारक को मिलेगा गेहू और चावल सब फ्री।

राशनकार्ड धारक को मिलेगा गेहू और चावल सब फ्री।

कोरोना काल में सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त अनाज देने का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था. ऐसे में अगर आप भी इस योजना का लाभ उठा रहे हैं तो सरकार ने आपके लिए एक नई योजना शुरू की है। सरकार ने राशन कार्ड धारकों को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल मुफ्त देने का वादा किया है। साथ ही लोगों को तेल व नमक के पैकेट भी नि:शुल्क दिए जाएंगे। अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को देने का निर्णय लिया गया है। लेकिन इस बार इसके लिए कार्डधारियों को 2 रुपये गेहूं और 3 रुपये किलो चावल देने का काम किया जाएगा.

राशनकार्ड धारक को मिलेगा गेहू और चावल सब फ्री।

राशनकार्ड धारक को मिलेगा गेहू और चावल सब फ्री।

इसके साथ ही जिन राशन कार्ड डीलरों के पास नमक, तेल और चने के पैकेट बचे हैं, उन्हें यह अंत्योदय कार्ड धारकों को देना होगा। इस समय पूरे देश में 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को गरीब कल्याण योजना का लाभ मिल रहा है। वहीं, करीब 10 लाख कार्डधारियों के कार्ड सरकार ने रद्द कर दिए हैं. इसका एक अहम कारण यह है कि उन्होंने अपने दस्तावेजों का सत्यापन नहीं कराया होगा, जिसके कारण उनके कार्ड को अपात्र घोषित कर दिया गया है.

अगर आप भी फ्री राशन योजना (Free Ration Scheme) का फायदे लेते हैं तो यह आपके लिए बड़े काम की खबर है. सरकार ने बड़ा ऐलान किया है, जिसके तहत अब फ्री राशनकार्ड लाभार्थियों (Free Ration cardholder) को 21 किलो गेहूं और 14 किलो चावल देने वाली स्कीम की शुरुआत की है यानी अब से आपको ज्यादा गेहूं और चावल का फायदा मिलेगा

RELATED ARTICLES

Most Popular