spot_img
HometrendingRain Alert In Madhya Pradesh : प्रदेश में मौसम में आएगा बदलाव,...

Rain Alert In Madhya Pradesh : प्रदेश में मौसम में आएगा बदलाव, अगले 2 दिनों में 27 जिलों में बारिश के आसार, 8 जिलों में येलो अलर्ट   

Rain Alert In Madhya Pradeshप्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है ऐसे में फिलहाल मौसम खुला हुआ है लेकिन मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में आ रहे बदलाव के कारण प्रदेश में आने वाले दो दिनों में बारिश के आसार देखे जा रहे है जिसके कारण प्रदेश के 27 जिलों में बारिश हो सकती है और प्रदेश के 8 जिलों को येलो अलर्ट पर रखा गया है। प्रदेश के किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हलकी बारिश तो कुछ जिलों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट (MP Weather Yellow Alert) जारी किया है।

एमपी मौसम विभाग (MP weather department) ने दैनिक मौसम रिपोर्ट में शहडोल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों सहित सिंगरौली, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में कहीं कहीं बारिश अथवा गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की सम्भावना जताई है। शेष जिलों में मौसम सामान्यतः शुष्क रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग (IMD MP Weather Update) ने अगले 24 घंटों का पूर्वानुमान (MP Weather Forecast) जारी करते हुए बताया कि अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा जिलों में कहीं कहीं गरज के साथ बिजली चमकने अथवा गिरने की सम्भावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग (MP Weather Update) के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है, इसका असर दो या तीन दिन बाद खंडवा, खरगोन व बुरहानुपर, बैतूल, बालाघाट और छिंदवाड़ा में दिखाई देगा। इसके अलावा 1 अक्टूबर काे बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बनने जा रहा है। इसके असर से चार–पांच अक्टूबर काे पूर्वी मप्र में बारिश हाे सकती है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular