spot_img
HomeदेशMahindra Ki Ye SUV Hogi Band : महिंद्रा की शानदार SUV हो...

Mahindra Ki Ye SUV Hogi Band : महिंद्रा की शानदार SUV हो सकती है बंद, कम्पनी को लेना पड़ सकता है फैसला  

Mahindra Ki Ye SUV Hogi Bandमहिंद्रा कंपनी अपने आप में एक शानदार SUV बनाने वाली कम्पनी है लेकिन इन दिनों इस कम्पनी की मुशीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर महिंद्रा को अपनी शानदार SUV बंद करनी पड़ सकती है। महिंद्रा की थार एसयूवी पर अक्सर डिजाइन चोरी करने के आरोप लगते रहे हैं.हालांकि इस बार मामला महिंद्रा थार से जुड़ा नहीं हैकंपनी की एक दूसरी गाड़ी पर डिजाइन चोरी करने का आरोप है, जिसके चलते महिंद्रा को यह एसयूवी बंद भी करनी पड़ सकती है. दरअसल, कंपनी अमेरिका में Mahindra Roxor नाम से एक गाड़ी बेचती है. यह पुरानी थार पर आधारित है.

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल्स (FCA) इस गाड़ी को Jeep से मिलता-जुलता होने का हवाला देते हुए अमेरिकी बाज़ार में Roxor की बिक्री रोकने की कोशिश कर रही है. 2019 में FCA ने मिशिगन में महिंद्रा के खिलाफ और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग के समक्ष मुकदमा दायर किया था. उसके बाद Mahindra ने 2020 में फिर से Roxor के डिज़ाइन में बदलाव किया था. 

उस समय कंपनी को इस शर्त पर बिक्री जारी रखने की अनुमति दी गई थी कि जीप और रॉक्सर को देखकर तुरंत अंतर पता चल जाना चाहिए. लेकिन अब नए फैसले ने महिंद्रा के लिए मुश्किल पैदा कर दी. यूएस सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स ने माना है कि पुराना फैसले गलत टेस्टिंग के बाद लिया गया था. अदालत ने यह भी कहा कि चूंकि महिंद्रा एक ज्ञात उल्लंघनकर्ता था, इसलिए अदालत को सख्त कदम उठाने चाहिए थे. कोर्ट का कहना है कि दोनों गाड़ियों के बीच थोड़ा सा नहीं, काफी बड़ा अंतर होना चाहिए. 

महिंद्रा को उम्मीद है कि फैसला पहले की तरह उनके पक्ष में होगा. बता दें कि इस ऑफ-रोड एसयूवी में 2.5-लीटर इंजन दिया गया है, जिसे अमेरिकी बाजार में काफी पसंद किया गया है. यह 5-स्पीड मैन्युअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular