Saturday, August 13, 2022
spot_img
HomeबैतूलProtest : शराब दुकान का विरोध: डीईओ बोले नियम से खुली दुकान

Protest : शराब दुकान का विरोध: डीईओ बोले नियम से खुली दुकान

समझाईश के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन

बैतूल। गेंदा चौक पर खुली देशी-विदेशी मदिरा दुकान को लेकर क्षेत्र की कुछ महिलाओं ने दुकान हटाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर जिला आबकारी विभाग ने कहा कि दुकान नियम से खुली है। आज शनिवार की दोपहर  कुछ महिलाएं गेंदा चौक की शराब दुकान के सामने पहुंची और नारेबाजी करने के बाद उन्होंने दुकान हटाने की मांग रखी। और गेंदा चौक पर चक्काजाम कर दिया।

नियम से खुली दुकान

विरोध प्रदर्शन को लेकर जिला आबकारी अधिकारी विनोद खटीक ने खबरवाणी से चर्चा में बताया कि गेंदा चौक पर जो दुकान खुली है वो नियम से खुली है। उन्होंने बताया कि इस दुकान का नाम प्रताप वार्ड दुकान है और यह दुकान प्रताप वार्ड से गेंदा चौक की सीमा के बीच कहीं भी खोली जा सकती है। ऐसा नहीं है कि वो किसी वार्ड के लिए दुकान खुली है। उन्होंने यह भी बताया कि जहां तक मंदिर का सवाल है तो धार्मिक न्यास में रजिस्टर्ड या ट्रस्ट द्वारा संचालित मंदिर नियम में आते हैं और निर्धारित दूरी पर उनसे एक निर्धारित दूरी तक दुकान नहीं खोली जा सकती है। अगर यहां मंदिर का मामला है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

इधर विरोध कर रही महिलाओं का कहना है कि शराब दुकान का नाम प्रतापवार्ड है और दुकान शास्त्री वार्ड में खोली गई है। इसके अलावा दुकान के पीछे मंदिर है। इसी के साथ यह गेंदा चौक मुख्य चौराहा है यहां पर स्कूल कालेज के बच्चे बस से उतरते हैं और इस शराब दुकान से वार्ड वासियों पर गलत असर पड़ रहा है। पुलिस का कहना है कि महिलाओं की दुकान की हटाने की मांग को प्रशासन के पास भेजा जाएगा और जांच कराई जाएगी उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। हालांकि क्षेत्रवासी बताते हैं कि मंदिर रजिस्ट्रर्ड नहीं है और ना ही इसका ट्रस्ट है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments