Private Airplane Village – हर घर में है खुद का प्लेन नाश्ता करने भी उसी से जाते हैं, जाने आखिर कहाँ है ये Village 

Private Airplane Villageइंटरनेट पर जिस तरह से हर पल मनोरंजन की सामग्री उपलब्ध रहती है तो कहीं न कहीं हम दिन भर इसमें उलझे रहते हैं। लेकिन बात जब नॉलेज की आती है तो इंटरनेट अच्छा कोई दूसरा साधन नहीं होता है।

इसी तरह इंटरनेट पर कई तरह के फैक्ट्स और रोचक जानकारी अक्सर वायरल होते रहती हैं। जैसा की इन दिनों एक गावं की चर्चा काफी जोरों से चल रही हैं जिसमे बताया जा रहा है इस गांव में हर घर में एक प्लेन है और वो लोग उसे हर छोटी चीज़ के लिए उसी का इस्तमाल करते हैं। 

700 परिवारों के आबादी वाला ये गाँव | Private Airplane Village 

यह हैरतअंगेज गांव अमेरिका (Private Airplane Village in USA) में फ्लोरिडा प्रांत में बसा हुआ स्प्रूस क्रीक है. इस गांव को रेजिडेंशियल एयरपार्क भी कहा जाता है. इस गांव में कुल 1300 घर हैं, जिनमें करीब 5 हजार लोग रहते हैं |

Also Read – Ajab Gajab Parmpara – परंपरा ऐसी की पिता अपनी बेटी से कर लेता है शादी, जान कर आप भी हो जाएंगे हैरान 

इनमें से आधे से ज्यादा घर मालिकों यानी 700 परिवारों के पास अपने खुद के प्लेन हैं. इसके लिए लोगों ने गैराज के बजाय बड़े-बड़े हैंगर बना रखे हैं, जिनमें प्लेन को सुरक्षित रखा जाता है.

गांव में रहते हैं ज्यादातर ट्रेंड पायलट | Private Airplane Village 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव में रहने वाले अधिकतर ट्रेंड प्रोफेशनल पायलट हैं. ऐसे में उनके लिए प्लेन रखना और उड़ाना सामान्य बात है. गांव में कई नामी वकील, डॉक्टर्स और इंजीनियर्स भी रहते हैं, वे भी प्लेन रखने के शौकीन हैं. उन्होंने भी प्लेन उड़ाने के लिए ट्रेनिंग ले रखी है |

Also Read – Optical Illusion Challenge – इस पेंटिंग में ढूंढ कर दिखाएं बिल्ली, और बन जाए जीनियस  

इन प्लेन को उड़ाने और लैंडिंग के लिए गांव के बाहर रनवे बना हुआ है. लोग अपने हैंगर से प्लेन निकालकर कार की तरह चलाते हुए रनवे तक ले जाते हैं और फिर वहां से टेक ऑफ करके अपनी मंजिल पर पहुंच जाते हैं. 

नाश्ता करने भी ले जाते हैं प्लेन | Private Airplane Village 

मजे की बात ये है कि इस गांव (Private Airplane Village in USA) के अधिकतर लोग हर शनिवार को अपने अपने प्लेन के साथ रनवे पर इकट्ठा होते हैं और फिर वहां से प्लेन उड़ाकर प्रांत के बड़े एयरपोर्ट पर जाकर ब्रेकफास्ट करते हैं |

इस ट्रिप को वे लोग Saturday Morning Gaggle कहते हैं. इसके बाद नाश्ता करके वे लोग प्लेन उड़ाकर वापस अपने घर लौट आते हैं. यह उनका लोकप्रिय शगल है, जिसे करके उन्हें बहुत खुशी मिलती है. 

Source – Internet 

Leave a Comment