HomeराजनीतिPolitics News: सत्‍येंद्र जैन को जेल में 'सुविधा' के मामले में MHA...

Politics News: सत्‍येंद्र जैन को जेल में ‘सुविधा’ के मामले में MHA सख्‍त, मांगी गई रिपोर्ट

Politics News: सत्‍येंद्र जैन को जेल में ‘सुविधा’ के मामले में MHA सख्‍त, मांगी गई रिपोर्ट सत्येंद्र जैन समाचार केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन के साथ विशेष व्यवहार पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है। कहा जाता है कि दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की सहमति से इस सुविधा का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Politics News

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तिहाड़ जेल में दाखिल केजरीवाल सरकार के एक मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है. ईडी ने शिकायत में कहा कि सत्येंद्र जैन को जेल में वीआईपी सुविधाएं मिल रही थीं. सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम जैन को उनके सेल का एक्सेस दिया गया। कभी-कभी वह निर्धारित नियुक्ति समय से अधिक समय तक वहां रहता है। ईडी का दावा है कि जैन को जेल में सिर की मालिश, पैरों की मालिश और पीठ की मालिश जैसी सभी सुविधाएं मिल रही हैं।

ईडी ने कोर्ट को सौंपे सीसीटीवी फुटेज
ईडी ने दिल्ली सरकार के मंत्री के सभी सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपे. ईडी ने अपने हलफनामे में यह भी लिखा कि सत्येंद्र जैन भी जेल मंत्री हैं, जिसका वह अनुचित फायदा उठा रहे हैं.

बीजेपी को निशाना बनाया
इस बीच बीजेपी ने आप पर हमला बोला. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली जेल दिल्ली सरकार के अधीन आती है और इसलिए गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव को नोटिस जारी कर पूरे मामले पर जवाब मांगा है. जिस तरह से जेल के नियमों की अवहेलना कर सत्येंद्र जैन के साथ विशेष व्यवहार किया गया और जांच एजेंसियों ने भी कोर्ट को इसकी जानकारी दी. सत्येंद्र जैन को दिए गए विशेष व्यवहार का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसलिए दिल्ली के मुख्य सचिव को केंद्रीय गृह मंत्रालय के नोटिस का जवाब देना होगा.

Politics News: सत्‍येंद्र जैन को जेल में ‘सुविधा’ के मामले में MHA सख्‍त, मांगी गई रिपोर्ट

गिरफ्तारी के बाद भी जैन मंत्री बने हुए हैं
आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मई में जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद जैन को स्वास्थ्य, गृह, बिजली और शहरी विकास समेत अन्य विभाग उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिए गए। हालांकि, जैन दिल्ली कैबिनेट में बिना प्रभार के मंत्री बने हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular