HometrendingPolitical News - शिवराज को छिंदवाड़ा से लड़ा सकते हैं चुनाव -...

Political News – शिवराज को छिंदवाड़ा से लड़ा सकते हैं चुनाव – विजयवर्गीय

भोपाल, विदिशा और छिंदवाड़ा सीट पर भी है चर्चा

Political Newsभोपाल विधानसभा 2023 के चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत मिलने के बाद यह माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही पुन: प्रदेश की सत्ता सौंपी जाएगी लेकिन भाजपा हाईकमान ने आश्चर्यचकित करते हुए एकदम नए नाम के रूप में पूर्व मंत्री और उज्जैन यादव मोहन यादव का नाम मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित कर दिया और वे मुख्यमंत्री बन गए।

इस दौरान शिवराज सिंह चौहान नए दायित्व को लेकर प्रश्र चिन्ह उठते रहे। राजनैतिक समीक्षक भी यह मान रहे हैं कि शिवराज सिंह के अनुभव और संपर्क का पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में उपयोग करेगी। वर्तमान में शिवराज सिंह चौहान देश के दक्षिण के राज्यों में भाजपा के जनसंपर्क अभियान को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं।

यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से शिवराज सिंह परंपरागत लोकसभा सीट विदिशा से चुनाव मैदान में उतार सकती है लेकिन भोपाल या छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से भी भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर पार्टी गंभीर बताई जा रही है। आज इसी बात पर मुहर लगाते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा खुलासा कर दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ाया जा सकता है।साभार

RELATED ARTICLES

Most Popular