spot_img
HomeदेशPM kisan update: किसानो के लिए आया बड़ा अपडेट किसानो की होगी...

PM kisan update: किसानो के लिए आया बड़ा अपडेट किसानो की होगी बल्ले बल्ले।

किसानो के लिए आया बड़ा अपडेट किसानो की होगी बल्ले बल्ले।

PM kisan update: करोड़ों किसानों की गई जान, किसानों के लिए सरकार ने दिया बड़ा अपडेट, देखें क्या है अपडेट प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्र सरकार ने पीएम किसान योजना को लेकर कई जानकारियां दी हैं। केंद्र सरकार ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि 2019 की शुरुआत में पहली किस्त की अवधि के दौरान लाभार्थियों की संख्या 3.16 करोड़ थी और इस समय पीएम किसान के लाभार्थियों की संख्या में 3 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है.

यह भी पड़े:NEW BAJAJ :बजाज नई मोटरसाइकिल लॉन्च 22 नवंबर – क्या यह पल्सर 150cc है? जानिए

इस सरकार ने आरोप लगाया
कृषि योजनाएं
यह जानकारी दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा इस योजना को लेकर सरकार पर हमला बोलने के कुछ घंटे बाद केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई है. खड़गे ने आरोप लगाया कि हर किस्त के साथ लाभार्थियों की संख्या घटी है.

किसानो के लिए आया बड़ा अपडेट किसानो की होगी बल्ले बल्ले।

देखिए किसानों के खाते में सालाना कितनी रकम जाती है
कृषि ऋण 2
इस योजना के तहत किसान परिवारों के बैंक खातों में सालाना 6,000 रुपये की राशि ट्रांसफर की जाती है। इसकी घोषणा फरवरी 2019 में की गई थी, लेकिन इसे दिसंबर 2018 से लागू किया गया।

देखें कितने किसानों को मिलता है इस योजना का लाभ (देखें कितने किसानों को मिलता है इस योजना का लाभ)
दाहोद के 1630 करदाता किसानों से किसान सम्मान निधि योजना का लाभ सरकार वापस लेगी।

किसानो के लिए आया बड़ा अपडेट किसानो की होगी बल्ले बल्ले।

,
कृषि मंत्रालय ने बयान में कहा है कि पीएम किसान के तहत किसी भी किस्त अवधि के लिए जारी किए गए लाभार्थियों की संख्या अब 10 करोड़ किसानों को पार कर गई है. शुरुआत में यह संख्या 3.16 करोड़ थी।

सरकार ने जारी किया यह बड़ा नियम
मंत्रालय ने कहा है कि पीएम किसान योजना ने तीन साल से अधिक समय के दौरान करोड़ों जरूरतमंद किसानों को सफलतापूर्वक दो लाख करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय सहायता प्रदान की है. यह राशि सीधे हितग्राहियों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जा रही है। योजना के तहत केंद्र सरकार अब तक 12 किस्तें जारी कर चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular