HometechnologyPaytm Personal Loan Apply Online: पेटीएम से पाएं 2 मिनट में...

Paytm Personal Loan Apply Online: पेटीएम से पाएं 2 मिनट में पाए 3 लाख तक का पर्सनल लोन, वस भरना होगा ये डिटेल्स

Paytm Personal Loan Apply Online: पेटीएम एप्लीकेशन से पाएं 2 मिनट में 3 लाख तक का पर्सनल लोन, यह रहा संपूर्ण प्रोसेस – आजकल के डिजिटल युग में ऐसा कौन है जो पेटीएम ऐप को नहीं जानता हो। क्योंकि इस समय सभी लेनदेन ऑनलाइन हो चुकी है और इन्हीं लेन देन को ऑनलाइन करने के लिए पेटीएम ऐप का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है। क्योंकि आमजन इसका मुख्य उपयोग बिल पेमेंट, मनी ट्रांसफर, रिचा, यूपीआई के माध्यम से पैसों का आदान प्रदान करना आदि विश्वास के साथ करते हैं। वर्तमान समय में पेटीएम एप्लीकेशन द्वारा युवाओं को पर्सनल लोन देने की स्कीम लॉन्च की है।

अगर आप भी लोन की तलाश में जुटे हैं तो आप पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से ₹300000 तक का पर्सनल लोन आसानी से ले सकते हैं। इस प्रक्रिया को अपनाने के लिए आपको कुछ ही मिनट का वक्त लगेगा अगर आप बैंक में जाने से बचने या अपना टाइम बचाने के लिए ऑनलाइन पैसा प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको कहीं भी बैंक जाने का जरूरत नहीं पड़ेगी। हम इस लेख के माध्यम से पेटीएम एप्लीकेशन की मदद से तीन लाख तक का Paytm Personal Loan Apply Online आसानी से हासिल कर सकते हैं। Paytm Personal Loan Apply Online लिंक तथा इससे जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी नीचे संपूर्ण लेख में बताई गई है जिसे ध्यान पूर्वक अवश्य देखें।

Paytm App Se Paytm Personal Loan Apply Online Kitna Milta hai

अगर आप Paytm Personal Loan Apply Online लोन प्राप्त करने के इच्छुक है तो आप इसके लिए कभी भी अप्लाई कर सकते हैं। इसमें आपको सोमवार से लेकर रविवार तक का अप्लाई करने को टाइम मिलता है यानी इसमें शनिवार और रविवार को भी छुट्टी नहीं होती उस समय भी आप अप्लाई कर सकते हैं। पेटीएम द्वारा पर्सनल लोन छोटे-बड़े धंधे नौकरी पेशा या बिजनेसमैन इसके अलावा सामान्य लोगों को उसके क्रेडिट स्कोर के आधार पर पैसा चुकाया जाता है।पेटीएम पर्सनल लोन लेने के बाद उन पैसों का भुगतान ईएमआई के माध्यम से 18 महीनों से लेकर 36 महीनों तक जमा किया जा सकता है।इसमें आप अपनी मनपसंद यह मैं सेलेक्ट करके अपने पैसे को झुकाना शुरू कर सकते हैं।अगर आप एटीएम पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप को अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड पेटीएम अकाउंट बनाने में जोड़ने होंगे।इसके अलावा पेटीएम पर्सनल लोन ₹300000 तक दिया जाता है यह लोन आपके सिबिल स्कोर के आधार पर आप को दिया जाता है जिसमें कम या ज्यादा हो सकता है।

Paytm Personal Loan Apply Online Eligibility

उम्मीदवार के मन में काफी प्रसन्न है जिसमें से एक प्रश्न यह है कि पेटीएम पर्सनल लोन लेने के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए। इसके लिए कुछ प्वाइंटों के आधार पर योग्यता नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर नजर अवश्य डालें।

  • उम्मीदवार के पास पेटीएम अकाउंट होना चाहिए।
  • लोन दाता की आयु 23 वर्ष से 60 वर्ष के मध्य होने चाहिए। 
  • उम्मीदवार पेटीएम पर्सनल लोन के अंतर्गत ₹10000 से ₹300000 तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकता है।
  •  लोन दाता के पास खुद का आधार कार्ड होना चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास पैन कार्ड होना जरूरी है।
  •  उम्मीदवार का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।
  • लोन लेने वाले व्यक्ति के पास इनकम सोर्स होनी चाहिए।

यह भी पढ़े – लोगों आँखों में वासी 7 Seater Alto-WagonR, अब इसे ही खरीद रहे ग्राहक

How to Paytm Personal Loan Apply Online

बहुत सारे ऐसे उम्मीदवार है जिनके मन में अक्सर सवाल हैं कि पेटीएम पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें। ऐसे उम्मीदवारों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस लेख के माध्यम से Paytm Personal Loan लेने से जुड़े कुछ सिंपल स्टेप्स उपलब्ध करवा रहे हैं जिसके माध्यम से आपको ऑनलाइन अप्लाई करने से लेकर लोन प्राप्त करने तक किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करना होगा।
  • यदि आपके पास पेटीएम एप्लीकेशन नहीं है तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक या गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।
  • पेटीएम एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद अपने पर्सनल मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करें तथा बैंक अकाउंट को लिंक अवश्य करें।
  • जैसे आप पेटीएम एप्लीकेशन को ओपन करेंगे आपको होम पेज पर पर्सनल लोन का सेक्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • उसके बाद आपके सामने Check Your Loan Offer का बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  •  अब आपके सामने कुछ बेसिक डिटेल का बॉक्स ओपन होगा जिसमें आप से पैन कार्ड नंबर, डेट ऑफ बर्थ,  ईमेल आईडी आदि पूछी जाएगी जिससे सफलता पूर्ण भरे।
  • उसके बाद आप अपने डॉक्यूमेंट आदि डिटेल फील करें या डालें। क्या नहीं आपको यह डालना है कि आपकी सैलरी आती है या नहीं या फिर आप खुद कोई बिजनेस करते हो या नहीं।
  • जैसे ही है सब आप प्रक्रिया अपना लेते हैं उसके बाद जॉब या बिजनेस के आधार पर सिविल इसको दिखाई देते हैं उसके बाद आपको लोन की राशि दिखाई देती है।
  • अगर आप पेटीएम पर्सनल लोन के लिए पात्र हैं तो आपकी स्क्रीन पर लोन की राशि दिखाई देगी। यह राशि ₹300000 तक हो सकती है।
  • उसके बाद आपके  डेस बोर्ड में ईएमआई सेलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा। इसके अतिरिक्त लोन से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारियां आपको नीचे दिखाई देगी।
  • अगर आप लोन लेने के लिए खुश हैं तो आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा इसके बाद कुछ ही समय बाद लोन अमाउंट राशि आपके खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Paytm Personal Loan Apply Online: पेटीएम से पाएं 5 मिनट में पाए 3 लाख तक का पर्सनल लोन, वस भरना होगा ये डिटेल्स

RELATED ARTICLES

Most Popular