Friday, August 19, 2022
spot_img
HomeबैतूलParty : वन्य प्राणी का मांस पकाकर कर रहे थे पार्टी की...

Party : वन्य प्राणी का मांस पकाकर कर रहे थे पार्टी की तैयारी, और हो गए गिरफ्तार

मासोद बीट के ग्राम तेलिया में वन विभाग ने दी दबिश

मुलताई – वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि वन्य प्राणी का शिकार कर उसका मांस पकाया जा रहा है। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर दबिश दी तो टीम को वन्य प्राणी का मांस पकाते हुए एक आरोपी मिला। टीम ने आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मांस किया जब्त

प्राप्त जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र की मासोद बीट के ग्राम तेलिया में घर में वन्य प्राणी का मांस पका रहे ग्रामीण को वन विभाग के दल ने पकडक़र मौके से मांस जप्त किया है।आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। वन परिक्षेत्र अधिकारी अशोक रहंगडाले ने बताया मुखबिर से मिली सूचना पर रात 8.30 बजे के दरमियान डिप्टी रेंजर प्रमोद कलसुले और टीम के साथ ग्रामीण श्रीराम पिता फगनू निवासी ग्राम तेलिया के घर पर दबिश दी।

बोला आरोपी मृत मिली थी भेडक़ी

दबिश के दौरान श्रीराम घर में वन्य प्राणी का मांस पकाते हुए मिला। पूछताछ में श्रीराम ने बताया जंगल में स्थित उसके खेत में मृत अवस्था में लगभग 6 माह आयु की भेडक़ी मिली थी। जिसे घर पर लेकर आया था और उसका मांस पका रहा था। डिप्टी रेंजर श्री कलसुले ने बताया मांस जप्त कर मांस का सैंपल जबलपुर की प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। जांच के बाद मांस किस वन्य प्राणी का है इसका खुलासा होगा। आरोपी श्रीराम के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की धारा 2, 9, 50, 51 के तहत केस दर्ज कर आरोपी श्रीराम को गिरफ्तार किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments