spot_img
HomeबैतूलParrot video : भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए तोते का...

Parrot video : भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए तोते का थाली स्नान, देखें कैसे ले रहा है मजे

गर्मी ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं और इस तपती धूप से हर को परेशान है यहाँ तक की परिंदे भी इस गर्मी से पूरी तरह परहैरान परेशान हो चुके हैं।

ऐसे में मुलताई में एक तोते का थाली स्नान जमकर वायरल हो रहा है।थाली में पानी भरकर रखने पर एक मिट्ठू थाली को स्विमिंग पूल समझकर नहा रहा है।

मिट्ठू को पालने वाली नेहा पवार ने बताया कि मिट्ठू को घर में पिंजरे में नहीं रखा जाता, वह खुले में रहता है एवं कभी पेड़ों पर जाकर बैठता है तो कभी घर में आकर फल खाता है।मिट्ठू रोजाना नहाने के लिए आता है, थाली में पानी भरकर रखने पर वह उसमें देर तक स्नान करते रहता है।

नेहा ने बताया कि एक बार कुछ शिकारी पंछी ने मिट्ठू को घायल कर दिया था, तब लगभग 1 साल पहले उन्होंने मिट्ठू को घायल अवस्था में देखकर उसका उपचार किया था, तब से ही मिट्ठू की देखभाल कर पाला जा रहा है। मिट्ठू का अब नेहा के परिवार से गहरा रिश्ता हो गया है। ऐसे में उनका परिवार भी मिट्ठू का पूरा ध्यान रखता है।

समय पर नहाने आ जाता है तोता

नेहा ने बताया कि इस तोते का स्नान करने का रोजाना का नियम है। तोता रोजाना 11:00 से 12:00 के बीच आता है और थाली में पानी भरकर रखने पर उसमें लगभग आधा घंटा तक स्नान करता है।इसके बाद तोता पानी पीता है और फिर उड़ जाता है।पिछले 1 महीने से तोता रोजाना स्नान कर रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular