Ajgar ka video: पहाड़ पर चढ़ के सीधा खड़ा हो गया 28 फिट लम्बा अजगर देख के दिमाग के भी खड़े हो जायेगे रोंगटे।

Ajgar ka video: पहाड़ पर कभी नहीं देखा होगा अपने इतना लम्बा और खतरनाक अजगर सांप जो भी ऐसे सांप को देखता है देख कर सर से ले कर जमीन तक कपङे गीले कर देता है ऐसे ही एक 28 फिट लम्बा अजगर का वीडियो वायरल हुआ है जिसे देख आपके भी रोंगटे हो जाएगें, खड़े सांपो की दुनिया में अजगर एक जाना माना सांप है जो की अच्छे अच्छे की पेंट गीली कर देता है।

पहाड़ पर चढ़ के सीधा खड़ा हो गया 28 फिट लम्बा अजगर

बारिश का एक ऐसा मौसम होता है, जिसमें सांप भी खूब दिखाई देते हैं। इसकी वजह की बारिश के चलते जगह-जगह पानी भर जाती है, जिससे सांप सूखे की ओर को आते जाते देखे जाते हैं। भारत में सांपों की कई नस्लें, जिनके काटने से लोगों की जान तक चली जाती है। कुछ सांप ऐसे हैं कि काटने के बाद व्यक्ति को हल्का नशा जरूरी होता है, लेकिन जान नहीं जाती है।

कई सांप ऐसे हैं भी है, जिनका इलाज वैद्य आराम से कर देते हैं। कुछ सांपों की प्रजातियां ऐसी हैं जो लोगों के लिए घातक साबित होती हैं। इस बीच हम आपको एक ऐसे कोबरा सांप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी लंबाई 25 फिट से ज्यादा बताई जा रही है। इतना ही नहीं यह सांप ऐसा जिसके काटने से लोगों की जान तक जा सकती है।

इस विशाल सांप का वीडियो देख आपका दिल कांप जाएगा, जिसका सफल रेस्क्यू किया गया। इसे विश्व का सबसे लंबा सांप भी बताया जा रहा है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी चक्कर में पड़ जाएंगे।

यहां पड़े कहा पाया गया इतना लम्बा अजगर

कोबरा सांप इतना खतरनाक है कि हर किसी के होश उड़ा रहा है। आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे दो लोगों ने इसका सफल रेस्क्यू किया। रेस्क्यू करने वाले दो लोगों वीडियो में ओडिशा का जिक्र करते दिखाी दे रहे हैं। वब वीडियो में बता रहें है कि सांप को पकड़ने के लिए ओडिशा के एक गांव में आए हैं।

यह भी पढ़े: Animal Husbandry – इस कड़ाके की ठंड में इन खास तरीकों से रखें पशुओं का ख्याल 

ये लोग सांप की तह तक पहुंचकर जैसे ही उसे बाहर निकाल कर लाते हैं। आसपास जमा हुए लोग सांप के आकार को देखकर डर जाते हैं। असल में किंग कोबरा नामक यह सांप बेहद लंबा तथा डरावना है। इसको देखकर लोग काफी घबरा जाते हैं।

पहाड़ पर चढ़ के सीधा खड़ा हो गया 28 फिट लम्बा अजगर देख के दिमाग के भी खड़े हो जायेगे रोंगटे।

इसके बाद आप देख सकते हैं कि दोनों लोगों ने सांप को पकड़ने के बाद मारा नही है बल्कि जंगल में छोड़ने का काम किया है। इसके साथ ही सांप के रेस्क्यू करने वाले ये दो फारेस्ट गॉर्ड ने जैसे ही सांप को जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ा वो तेजी से साथ वहां से दूसरी ओर जाकर छिप गया।