spot_img
HomeAutomobileOLA Electric Car: 4 पहियों पर आग लगाने आ रही है ओला...

OLA Electric Car: 4 पहियों पर आग लगाने आ रही है ओला की इलेक्ट्रिक कार लोगो को मिले गी ड्रीम कार एकदम धांसू

OLA Electric Car: 4 पहियों पर आग लगाने आ रही है ओला की इलेक्ट्रिक कार लोगो को मिले गी ड्रीम कार एकदम धांसू ओला ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना किफायती एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। कुछ दिनों बाद, कंपनी ने अपनी बहुप्रतीक्षित और आगामी इलेक्ट्रिक कार का ट्रेलर जारी किया। इस टीजर को आप ओला इलेक्ट्रिक के ऑफिशियल ट्विटर पर देख सकते हैं। इस ट्रेलर में नई कार का फ्रंट फेशिया और स्क्वायर स्टीयरिंग व्हील देखा जा सकता है। ओला की इस अपकमिंग कार में आपको कई दमदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कुछ खास।

OLA Electric Car

ट्रेलर में दिखा दमदार लुक
इस Oly इलेक्ट्रिक कार की चर्चा काफी समय से है। ग्राहक भी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आइए जानते हैं क्या होगा खास। ट्रेलर में दिखाई गई इस इलेक्ट्रिक कार का रंग नीला है, जिसके लुक में सबसे पहले हुड नजर आता है। (ओला इलेक्ट्रिक कार की सूरत) कंपनी ने हुड पर एक चमकदार एलईडी लाइट स्ट्रिप लगाई। यह एक डुअल एलईडी हेडलाइट किट है। दूसरी ओर, जैसा कि सभी वाहनों में गोल स्टीयरिंग व्हील होते हैं, इसमें आपको वर्गाकार पहिये मिलेंगे। साथ ही सभी कंट्रोल बटन को हाथों के करीब रखा गया था।

ओला इलेक्ट्रिक कार की रेंज
रेंज की बात करें तो इस अपकमिंग ओला इलेक्ट्रिक कार में आप प्रति चार्ज 500 किलोमीटर की रेंज पा सकते हैं। (ओला इलेक्ट्रिक कार रेंज) यह अब तक की सबसे स्पोर्टी कारों में से एक होने की अफवाह है। वहीं, कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार महज 4 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी।

क्या होगी ओला इलेक्ट्रिक कार की कीमत?
आपको बता दें कि कुछ समय पहले ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने आधिकारिक तौर पर अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में कुछ जानकारी साझा की थी। (Ola Electric Car Price) कहा गया था कि इसकी कीमत 40 से 50 लाख रुपये के बीच होगी। अब यह देखना बाकी है कि यह क्या कीमत लाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक ने 2024 में अपने बहुप्रतीक्षित लॉन्च से पहले दिवाली के दौरान अपनी आगामी नई इलेक्ट्रिक कार की एक और झलक साझा की। यह दूसरी बार है जब ओला ने इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई है। इससे पहले कंपनी ने इंडिपेंडेंस डे इवेंट के दौरान नए S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करते हुए इस बात की चर्चा की थी।

एक नए टीज़र वीडियो में पहली बार इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर भी सामने आया था। इसके अलावा, भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता की पहली इलेक्ट्रिक कार से क्या उम्मीद की जाए, इस बारे में बहुत सारी जानकारी सामने आई है। वीडियो में अपकमिंग ओला इलेक्ट्रिक कार का डैशबोर्ड दिखाया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि कार के मिनिमलिस्टिक डैशबोर्ड के बीच में एक बड़ी फ्लोटिंग डिजिटल इंफोटेनमेंट स्क्रीन होगी। डैशबोर्ड के आसपास एंबियंट लाइटिंग भी देखी जा सकती है।

OLA Electric Car: 4 पहियों पर आग लगाने आ रही है ओला की इलेक्ट्रिक कार लोगो को मिले गी ड्रीम कार एकदम धांसू

इलेक्ट्रिक कार की यह सबसे खास बात है
इंटीरियर का सबसे दिलचस्प हिस्सा कॉकपिट है, जो एक अष्टकोणीय स्टीयरिंग व्हील से लैस होगा। यदि यह उत्पादन में चला जाता है, तो यह भारत में ईवी सेगमेंट में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी। टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील में बैकलिट बटन होंगे और केंद्र में ओला लोगो द्वारा हाइलाइट किए गए माउंटेड कंट्रोल होंगे।

सीमा और गति
ओला इलेक्ट्रिक कार को देश की सबसे तेज बैटरी से चलने वाली कार के रूप में जाना जाता है। ईवी निर्माता का दावा है कि लॉन्च होने पर यह भारतीय सड़कों पर सबसे तेज ईवी होगी। यह महज चार सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी दावा किया है कि ईवी एक बार चार्ज करने पर लगभग 500 किलोमीटर तक लंबी यात्रा कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular