अब स्पोर्ट्स लुक और दमदार फीचर्स के साथ नए अ‌वतार घर लाये New Maruti Suzuki Swift, इतना रहेगा माइलेज,

New Maruti Suzuki Swift अब स्पोर्ट्स लुक और दमदार फीचर्स के साथ नए अ‌वतार घर लाये सुजुकी स्विफ्ट को पहली बार साल 2005 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद कई बार इसे अपडेट किया जा चुका है, लेकिन पिछले कई सालों से कंपनी ने इसमें कोई बड़ा बदलाव नहीं किया। New Maruti Suzuki Swift लॉन्च कर सकती है। नेक्स्ट जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट में नया इंजन, बेहतर माइलेज, अपडेटेड एक्सपीटिर और इंटीरियर के साथ ही नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। देखे डिटेल

यह भी पढ़े - Honda ने दमदार फीचर्स और धांसू लुक के साथ लांच की ये Bullet, देखकर Royal Enfield के छूटे पसीने,

New Maruti Suzuki Swift की डिजाइन और व्हीलबेस

अपकमिंग मारुति सुजुकी स्विफ्ट के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। New Maruti Suzuki Swift की डिजाइन की बात करे तो रिपोर्ट्स की मानें तो बिलकुल नई सुजुकी स्विफ्ट में स्टाइलिश एक्सटीरियर, राउंड किनारे और आक्रामक लाइन्स मिलने वाली हैं। केबिन में क्वालिटी, फिट एंड फिनिश और हाई-एंड फीचर्स के मामले में भी बड़े बदलाव होंगे। रिपोर्ट की मानें तो नए मॉडल में लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। इसमें नए बॉडी पैनल के साथ ड्यूल-टोन एलॉय व्हील होंगे।

New Maruti Suzuki Swift स्पेस

नेक्स्ट जेनरेशन स्विफ्ट में स्पोर्टी लुक और डिजाइन के साथ ही कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसको अब तक स्विफ्ट खरीदने वाले मिस करते थे। इसमें नया फ्रंट ग्रिल और नए हेडलैम्प्स दिए जाएंगे। फ्रंट बंपर में चौड़े एयर इंटेक्स होंगे। लीक तस्वीरों से यह भी पता लगता है कि नई स्विफ्ट वर्तमान मॉडल के मुकाबले थोड़ी चौड़ी होगी। इससे दूसरी पंक्ति की सीट और बूट में जगह को बेहतर बनाया जा सकेगा।

New Maruti Suzuki Swift का इंजन और माइलेज

यह भी पढ़े - WhatsApp पर आई ये धांसू New Trick बिना खोले पढ़ सकेंगे मैसेज, जानकर आप हो जाओगे हैरान,

New Maruti Suzuki Swift के इंजन और माइलेज की बात करे तो मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसे नए और अपडेटेड प्लैटफॉर्म पर बेस्ड रखा जाएगा और इसमें 1.2 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि टोयोटा की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। यह इंजन 89bhp और 113Nm जेनरेट कर सकता है और इसमें मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स दिए जा सकते हैं। इस टेक्नोलॉजी के साथ नई स्विफ्ट 35-40 किमी प्रति लीटर का माइलेज ऑफर कर सकती है।

Leave a Comment