HomeAutomobileNew Mahindra Scorpio: महिंद्रा ने फिर नई स्कार्पियो लांच करने का किया...

New Mahindra Scorpio: महिंद्रा ने फिर नई स्कार्पियो लांच करने का किया इरादा जल्दी ही पेश करेंगे अपनी नई गाड़ी लांच।

नई Mahindra Scorpio को जून के अंतिम सप्ताह में, संभवतः 27 मई, 2023 को लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने अपने अधिकारियों को 27 जून से 29 जून तक तैयार रहने को बोल है । साथ ही एक मैसेज में ब्लॉक योर डेट” लिखा है।

New Mahindra Scorpio: और संकेत दिए हैं कि इस समय पर नई स्कॉर्पियो की कीमतों को पेश किया सकता है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग मॉडल एक डीजल स्पेक होगा, जिसमें शानदार स्टाइल, बेहतर सुविधाओं और बड़े केबिन सहित कई अपडेट मिल सकते हैं।

फीचर्स के तौर पर महिंद्रा स्कॉर्पियो को डबल-बैरल हेडलाइट के साथ लाया जाएगा जो सी-पिलर से उठने वाली थोड़ी सी क्रोम बेल्टलाइन के साथ आ सकती है। इसके अलावा इसमें नई स्लेट ग्रिल के साथ सी-आकार की LED DRL और फॉग लैंप के साथ और कई अन्य चीजें जोड़ी गई हैं।

2023 Mahindra Scorpio: इस दिन महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो की होंगी लॉन्च,कंपनी ने दिखाये ये निर्देश
कार में नए बड़े टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और इस तरह के कई लग्जरी फीचर्स मिलने वाले हैं। वहीं, ड्राइवर डिस्प्ले डिजिटल है और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी देखने को मिले हैं। नई स्कॉर्पियो लंबे व्हीलबेस के साथ मौजूदा मॉडल से बड़ी है,

New Mahindra Scorpio

यह भी पड़े: MP Patwari Bharti: मध्य प्रदेश में 6750 पदो पर सीधे भर्ती होगी यहा से करे आवेदन।

जिसका मतलब है कि इसमें ज्यादा जगह होगी। यह गाड़ी मेकर के नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और इसमें फोर-व्हील ड्राइव विकल्प भी हो सकता है।

स्कॉर्पियो का इंजन थार और XUV700 से साझा किया गया है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर डीजल यूनिट शामिल है। वहीं, पावर और टॉर्क आउटपुट भी थार की तरह ही है।

ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक को शामिल किया जाएगा। दूसरी तरफ सुरक्षा फीचरों की बात करें तो नई 2023 महिंद्रा स्कॉर्पियो में 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसी कई अन्य आधुनिक फीचर्स मिल सकते हैं।

एक बार लॉन्च होने के बाद, नई महिंद्रा स्कॉर्पियो भारत में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Hector, Nissan Kicks, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq और Tata Harrier को टक्कर देगी।
2022 Mahindra Scorpio,

RELATED ARTICLES

Most Popular