spot_img
HomeAutomobileNew Electric Bike :आग लगाने को आ रही है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक...

New Electric Bike :आग लगाने को आ रही है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक इस बाइक से होगा मुकाबला

New Electric Bike:आग लगाने को आ रही है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक इस बाइक से होगा मुकाबला मैटर इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी इस बाइक में 5 kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। बाइक को फुल चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लगता है। साथ ही इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

New Electric Bike :आग लगाने को आ रही है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक इस बाइक से होगा मुकाबला
New Electric Bike :आग लगाने को आ रही है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक इस बाइक से होगा मुकाबला

New Electric Bike

मैटर इलेक्ट्रिक बाइक: देश की टेक स्टार्ट-अप कंपनी मैटर ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर दी है। इस ई-बाइक में मैन्युअल ट्रांसमिशन भी शामिल है। इस बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम का फीचर भी मिला है। इस बाइक में 5.0 kWh लिक्विड-कूल्ड बैटरी शामिल है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह बाइक एक बार फुल चार्ज करने पर 125-150 किमी का रेंज देगी। मैटर एनर्जी ने अभी इस बाइक की कीमत और नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसकी संपत्तियों की जानकारी दी। इसके लॉन्च डेट की जानकारी अभी नहीं दी गई है। लेकिन अनुमान के मुताबिक ऑटो एक्सपो 2023 में इस बाइक के बारे में सारी जानकारी सामने आ सकती है।

यह कैसा दिखता है और काम करता है?

इस बाइक को नेकेड स्टाइल में डिजाइन किया गया है। इसका लुक यामाहा FZ से काफी मिलता-जुलता है। इसके साथ ही बॉडी पर एलईडी हेडलाइट्स के साथ रेसिंग नंबर वाले ग्राफिक्स दिए गए थे। इस बाइक में 7 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है जो कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इसमें पुश नेविगेशन, लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, चार्जिंग स्टेटस, रिमोट लॉकिंग / अनलॉकिंग, व्हीकल स्टेटस के कार्य हैं। यह बाइक कीलेस स्टार्ट फीचर के साथ आएगी।

अन्य कार्य

कंपनी के दावे के मुताबिक यह बाइक -10 से 55 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। अन्य विशेषताओं में एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में 10.5 kW की इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन यहां दिलचस्प बात यह है कि इस इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है, जिसके चलते इसे अच्छी परफॉर्मेंस के साथ शानदार पावर और अच्छी रेंज मिलती है।

चार्जिंग टाइम क्या है

इस चक्कर में 5 kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया गया। हालांकि, इसकी परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी नहीं दी गई। इस बाइक को फुल चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लगता है। साथ ही इसे फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है।

वह किससे मुकाबला करेगा?

New Electric Bike:आग लगाने को आ रही है शानदार इलेक्ट्रिक बाइक इस बाइक से होगा मुकाबला

बाइक का मुकाबला रिवोल्ट आरवी 400 से होगा, जो 72V 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित है। 15A सॉकेट का उपयोग करके फुल चार्ज होने में लगभग 4.5 घंटे लगते हैं। यह बैटरी 3kW की मोटर से जुड़ी है जो 54Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। बाइक एक बार चार्ज करने पर 156 किमी की एआरएआई-प्रमाणित सीमा और 85 किमी/घंटा तक की शीर्ष गति के साथ आती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular