spot_img
HomeAutomobileNEW CAR:मारुति ने जीता ग्राहकों का दिल, बेहद कम कीमत में पेश...

NEW CAR:मारुति ने जीता ग्राहकों का दिल, बेहद कम कीमत में पेश की इलेक्ट्रिक वैगनर

NEW CAR:मारुति ने जीता ग्राहकों का दिल, बेहद कम कीमत में पेश की इलेक्ट्रिक वैगनर भारतीय बाजार में हर दिन नए ईवी लॉन्च हो रहे हैं और टाटा मोटर्स के साथ महिंद्रा एंड महिंद्रा, एमजी मोटर इंडिया, किआ मोटर्स, बीवाईईडी समेत अन्य कंपनियां भी ईवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दिखा रही हैं। इन सबके बीच लोग मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अगले दो साल में मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार बाजार में आने की उम्मीद है।

NEW CAR:मारुति ने जीता ग्राहकों का दिल, बेहद कम कीमत में पेश की इलेक्ट्रिक वैगनर
NEW CAR:मारुति ने जीता ग्राहकों का दिल, बेहद कम कीमत में पेश की इलेक्ट्रिक वैगनर

NEW CAR

मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक वैगनर जल्द आ रही है
इसके साथ ही कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैगनर हैचबैक के इलेक्ट्रिक वेरिएंट के लॉन्च की खबरें भी आती रहती हैं, क्योंकि वैगनर इलेक्ट्रिक टेस्टिंग की तस्वीर सामने आती रहती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी वैगनआर इलेक्ट्रिक जल्द ही भारतीय बाजारों में प्रवेश कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने वैगनर इलेक्ट्रिक को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह 250 किमी . का सफर तय करेगी
अपकमिंग Wagonor Electric लुक्स और फीचर्स के साथ-साथ बैटरी लाइफ के मामले में भी बेहतरीन साबित हो रही है। वैगनर इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किमी तक का सफर तय कर सकती है। साथ ही उसकी गति भी अच्छी होगी। वैगनर ईवी हाल ही में लॉन्च हुई टाटा मोटर्स की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी को टक्कर देगी। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने अपनी भविष्य की इलेक्ट्रिक कार मारुति फ्यूचरो-ई को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया था और तब से लोग कंपनी के ईवी का इंतजार कर रहे हैं।

इलेक्ट्रिक कारें भी होंगी किफायती
कंपनी इस दिशा में भी व्यस्त है और आने वाले समय में ईवी सेगमेंट में एंट्री के साथ मारुति सुजुकी की कई इलेक्ट्रिक कारें भी अलग-अलग प्राइस रेंज में आ सकती हैं। मारुति सुजुकी की अन्य कारों की तरह इलेक्ट्रिक कारें भी काफी किफायती सेगमेंट में हो सकती हैं।

कंपनी ने मारुति वैगन आर का सीएनजी वेरिएंट अपने ग्राहकों को आसान किश्तों पर उपलब्ध कराया है। एक पारिवारिक कार के रूप में, इसने लोगों के बीच एक बड़ी जगह बनाने में खुद को साबित किया है। फिलहाल इसके सीएनजी वेरिएंट की भारी डिमांड है तो आइए जानते हैं इस कार को लेने का पूरा फाइनेंशियल प्लान…

किफायती ग्राहकों के लिए सबसे बड़ी अच्छी खबर यह है कि अब आप साधारण डाउन पेमेंट देकर मारुति की वैगनआर का सीएनजी वेरिएंट घर ला सकते हैं। आज की इस खबर में हम आपको Maruti Wagon R के कम्पलीट फाइनेंस प्लान और इसके बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताएंगे…

भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर नहीं हैं। इसका असर आम लोगों की जेब पर पड़ रहा है। इस बीच देश में कार कंपनियां भी आज के हालात को देखते हुए अपना रुख बदल रही हैं. फिलहाल ज्यादातर कंपनियां इन सीएनजी वाहनों को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही हैं।

आप यह भी देखेंगे कि पेट्रोल की ऊंची कीमत के कारण भारतीय बाजारों में सीएनजी वेरिएंट की बिक्री में तेजी आई है। देश की सबसे प्रमुख कंपनियों में से एक, मारुति सुजुकी का वैगनआर का सीएनजी संस्करण शहर में चर्चा का विषय है। ज्यादातर लोग अब इन कारों को खरीद रहे हैं, इस बीच कंपनी ने इन्हें अपने ग्राहकों को आसान किश्तों पर उपलब्ध करा दिया है। वैगनआर की बिक्री के लिए, यह जून में सूची में सबसे ऊपर है। यह फैमिली कार लोगों के बीच काफी जगह बनाने में सफल साबित हुई है। इसके सीएनजी वेरिएंट की फिलहाल काफी डिमांड है।

मारुति वैगन आर: वित्तीय योजना

NEW CAR:मारुति ने जीता ग्राहकों का दिल, बेहद कम कीमत में पेश की इलेक्ट्रिक वैगनर

ग्राहक मारुति सुजुकी वैगनआर को उसकी कम कीमत, शानदार माइलेज, कम कीमत और अच्छी रीसेल वैल्यू के कारण खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप 50,000 रुपये का डाउन पेमेंट देकर मारुति सुजुकी वैगनआर एलएक्सआई सीएनजी वेरिएंट खरीदते हैं, तो कार की ईएमआई 9% ब्याज दर पर 5 साल तक हर महीने 13,864 रुपये होगी। 5 साल में आपको ब्याज के तौर पर 163,949 रुपये चुकाने होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular