Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HometrendingSmart Dog: नहीं देखा होगा अपने कही ऐसा कुत्ता जो चलता है...

Smart Dog: नहीं देखा होगा अपने कही ऐसा कुत्ता जो चलता है खेत में ट्रेक्टर देखे कुत्ते का वीडियो

Smart dog: हमने अक्सर किसी को यह कहते सुना है कि संगत प्रभाव होता है। इस तरह की बात उन जानवरों के साथ होती है जो इंसानों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने के बाद काम करने लगे और दिमाग उन्हीं की तरह, और अगर कोई नया इंसान इंसानों के साथ सबसे ज्यादा समय बिताता है, तो वह कुत्ता है। जी हाँ, कुत्तों की बुद्धि के बारे में तो सभी ने बहुत कुछ सुना और देखा होगा. कभी किसी की जान बचाते हैं तो कभी किसी की मदद करते हैं। इसलिए कुत्तों को सबसे बुद्धिमान जानवर कहा जाता है। इस कड़ी में कुत्ते ने एक बात सीखी।

वायरल वाइल्डलाइफ सीरीज में हम आपको एक ऐसे किसान से मिलवाते हैं, जिसकी फसल उसकी मेहनत के बाद फलती-फूलती है। @buitengebiden द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में कुत्ते को एक खेत में ट्रैक्टर चलाते हुए देखा गया, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। वीडियो को 10,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 53,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।
खेत में काम करने वाला कुत्ता
एक बार ऑनलाइन साझा किए जाने के बाद, “फार्म डॉग” ने इंटरनेट पर कब्जा कर लिया। जो क्षेत्र में कड़ी मेहनत करता है। एक किसान के तौर पर जब उन्हें धूप में ट्रैक्टर की सवारी करते हुए बीज बोने की तैयारी करते देखा गया तो उनका यह वीडियो लोगों के बीच खूब लोकप्रिय हुआ। कुत्ते ने चालक की सीट पर बैठकर ट्रैक्टर चलाया। और उसकी मदद करने वाला कोई नहीं था। कुत्ते ने पूरी दिलचस्पी के साथ बागडोर संभाली और आगे बढ़ा और मैदान को कोड़े मार दिया। लेकिन हां काम में बिजी होने के बाद भी वह इस बीच कैमरे की तरफ देखना नहीं भूले। जैसे आज हर कोई करता है, है ना? कभी स्टेयरिंग पर तो कभी कैमरों पर निगाहें टिकी रहती हैं, जैसे मेहनत का सबूत कहीं नहीं मिलता।

कुत्ता किसान की तरह खेत में ट्रैक्टर चला रहा था
जहां इंटरनेट पर हर कोई एक कुत्ते के खेत में ट्रैक्टर चलाते हुए इस वीडियो को पसंद करता है, वहीं लोग यह भी कहना नहीं भूलते कि आजकल सब कुछ स्वचालित है। इसे चलाओ और किसी को भी बिठाओ, तब वे इसे संभाल सकते हैं। फिर भी, एक जानवर के हाथ में कार रखने के लिए एक मजबूत जिगर की आवश्यकता होती है। और जानवर को इतना धैर्य रखना चाहिए कि वह चालक की सीट पर बैठ जाए और चुपचाप गाड़ी चलाते रहें और काम का आनंद लें और फोटोशूट का भी पालन करें। कुछ लोगों की प्रतिक्रिया थी कि अब अनाज की पूरी समस्या खत्म हो जाएगी। जिम्मेदार हाथों ने संभाला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments