spot_img
HometrendingNagpur-Bhopal Highway : सुखतवा के क्षतिग्रस्त पुल का मरम्मत कार्य शुरू ,नेशनल...

Nagpur-Bhopal Highway : सुखतवा के क्षतिग्रस्त पुल का मरम्मत कार्य शुरू ,नेशनल हाइवे 69 बंद,दोनों तरफ वाहनों की लगी कतार

बैतूल{Nagpur-Bhopal Highway} – नागपुर भोपाल नेशनल हाईवे 69 सोमवार की सुबह फिर बंद हो गया था। सुखतवा पर बनाए गए अस्थाई पुल का एप्रोच रोड बह जाने से नागपुर भोपाल का संपर्क टूट गया था । मार्ग को शुरू करने के लिए मरम्मत कार्य शुरू हो गया है ।

लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं इसी के चलते नेशनल हाईवे 69 पर केसला थाना क्षेत्र के सुखतवा में पुल क्षतिग्रस्त हो गया था । जिसके कारण यातायात प्रभावित हो गया था। पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई है। नदी का पानी पुल के नीचे जाने के बाद मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर शुरू गया है ।

बताया जा रहा है कि बारिश के चलते नदी उफान पर आ गई और पानी पुल के ऊपर से बहने लगा तेज बहाव के कारण अस्थाई पुल का एप्रोच रोड बह गया । बाढ़ के कारण जहां नेशनल हाईवे 69 बंद हो गया और सुखतवा पुल के दोनों तरफ यात्री बस निजी वाहन के अलावा ट्रक खड़े हो गए दोनों तरफ लंबी कतार लग गई । पुल का पानी नीचे जाने के बाद तत्काल ही मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है । जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि जल्द ही यहां से यातायात शुरू हो जाएगा ।

गौरतलब है कि ब्रिटिश हुकूमत के समय बनाए गए सुखतवा के पुल पर से 139 चक्के वाले ट्राला के निकलने से पुल टूट गया था । जिसके कारण यह मार्ग बंद हो गया था । मार्ग को चालू करने के लिए यहां पर अस्थाई पुल बनाया गया था । जिससे नेशनल हाईवे 69 का यातायात शुरू हो गया था । अब अस्थाई पुल के डैमेज होने के कारण फिर भोपाल नागपुर मार्ग बंद हो गया है । इस मार्ग पर भारी ट्रैफिक रहता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular