spot_img
HometrendingMaruti Suzuki Car :  कंपनी ला रही है अब तक की सबसे...

Maruti Suzuki Car :  कंपनी ला रही है अब तक की सबसे एडवांस कार, ऐसे करें बुकिंग

{Maruti Suzuki Car} – भारत मे मारुती सुजुकी सबसे विश्वाशनीय कंपनी है इस कम्पनी की कार को लोग काफी पसंद करते है। जल्द ही अब कम्पनी अपनी सबसे ज्यादा एडवांस कार मार्केट में लाने वाली है इसके लिए बुकिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मारुति और टोयोटा की पार्टनरशिप के तहत बनी इस कार की देश के बाजार में उपलब्ध Kia Seltos, Hyundai Creta, Volkswagen Taigun, MG Astor, Nissan Kicks, Skoda Kushaq जैसी कारों से कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है.

ग्रैंड विटारा कंपनी की देश के बाजार में उपलब्ध एस-क्रॉस (Maruti Suzuki S-Cross) की जगह लेगी. एस-क्रॉस को मारुति ने 2015 में लॉन्च किया था, लेकिन अब कंपनी ने भारत में एस-क्रॉस का उत्पादन बंद कर दिया है, जिसके बाद अब ग्रैंड विटारा बाजार में इसका स्थान लेगी. कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है.

NEXA करेगी सेल 

विटारा मारुति के इतिहास की अब तक की सबसे अडवांस कार होने वाली है जो ग्लोबल C प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इस कार में 1.5 लीटर K15C फोर सिलिंडर ड्यूलजेट माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा. मारुति ने एस-क्रॉस की Nexa के जरिए ही बिक्री की थी. 2017 में एस क्रॉस का फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च हुआ था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. लेकिन अब इसके सेगमेंट में नई कारों के आने से इसकी बिक्री में काफी कमी आई है, इसलिए अब इसका उत्पादन बंद कर दिया गया है. इस कार की तरह नई विटारा की भी Nexa डीलरशिप के जरिए बिक्री की जाएगी.

क्रेटा को देगी कड़ी टक्कर 

ग्रैंड विटारा का उत्पादन अगस्त में शुरू किया जाना संभावित है. इस नई कार के लॉन्च के साथ कंपनी देश के बाजार में  मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहती है. 4.3 मीटर लंबी मारुति विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) से होगा. किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर (Toyota Urban Cruiser HyRyder) भी इसकी कड़ी प्रतिद्वंदी हैं.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular