Friday, August 19, 2022
spot_img
HometrendingNagarpalika Adhyaksh Chunav : बैतूल नपा में ममता अध्यक्ष, ठाकरे उपाध्यक्ष फाइनल?

Nagarpalika Adhyaksh Chunav : बैतूल नपा में ममता अध्यक्ष, ठाकरे उपाध्यक्ष फाइनल?

बैतूल{Nagarpalika Adhyaksh Chunav} – पंचायती राज की समस्त संस्थाओं के चुनाव पूर्ण होने के बाद अब नगरी निकायों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव होने हैं प्रथम चरण में बैतूल जिले की जिन जिन नगर पालिकाओं और नगर परिषदों में मतदान हुआ था उन्हीं नगर पालिकाओं और नगर परिषदों में पहले 8 अगस्त को अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं अन्य समितियों के पदाधिकारियों का निर्वाचन कार्यक्रम आया है। इस कार्यक्रम के अनुसार 8 अगस्त को होगा।

जिला मुख्यालय बैतूल की नगर पालिका पर सभी की नजर बनी हुई है , वैसे तो यहां एक बार फिर भाजपा का बोर्ड बनना निश्चित है । क्योंकि बैतूल नगर पालिका के 33 वार्डों में से 23 में भाजपा और 10 वार्डो में कांग्रेस की जीत हुई थी। आंकड़ों की दृष्टि से देखें तो भाजपा को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाने में कोई परेशानी नहीं होगी निर्विरोध भी निर्वाचन सकता है यदि कांग्रेस ने सांकेतिक विरोध करना चाहा तो मतदान की स्थिति बनेगी।

बैतूल नगर पालिका परिषद का अध्यक्ष पद अनारक्षित महिला के लिए है। भाजपा की कई महिला नेत्री आ निर्वाचित हुई है इनमें से 4 महिला पार्षदों को अध्यक्ष का गंभीर दावेदार माना जा रहा है जिनमें पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष और वरिष्ठ नेत्री तथा कुनबी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाली श्रीमति पार्वतीबाई बारसकर बड़ा नाम है, इसी तरह से पूर्व नपा उपाध्यक्ष श्रीमती रजनी वर्मा भी वरिष्ठता एवं कुर्मी समाज के जनसंख्या बल पर अपना दावा ठोक सकती हैं। मोती वार्ड से पहली बार निर्वाचित हुई युवा शिक्षित एवं कुनबी समाज से जुड़ी श्रीमती कल्पना कैलाश धोटे का भी नाम राजनीतिक गलियारों में अध्यक्ष के लिए प्रचारित हो रहा है। इसी तरह से इसी तरह से जिला महिला मोर्चा की अध्यक्ष एवं गंज क्षेत्र से निर्वाचित हुई श्रीमती ममता मालवीय भी नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए दावेदार बताई जा रही है।

ममता मालवीय भाजपा की ओर नपाध्यक्ष की उम्मीदवार?

भाजपा के प्रदेश सूत्रों से मिली जानकारी और चर्चा के अनुसार वार्ड नं. 32 शंकर वार्ड से जीती श्रीमती ममता मालवीय भाजपा की ओर से बैतूल नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष पद की उम्मीदवार बनाया जाना तय हो गया है। अंतिम क्षणों तक अगर कोई परिवर्तन नहीं हुआ तो ममता मालवीय बैतूल नगर पालिका परिषद की नई अध्यक्ष होंगी। श्रीमती ममता मालवीय लंबे समय से भाजपा संगठन में सक्रिय हैं। महिला मोर्चा के विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए उन्हें कुछ समय पहले जिला भाजपा महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया था। इस महत्वपूर्ण पद पर रहते हुए उन्होंने पार्षद पद का चुनाव भी लड़ा और जीत गई।

तरूण ठाकरे उपाध्यक्ष पद के होंगे उम्मीदवार?

खबरवाणी को मिली जानकारी यदि अक्षरश: सत्य हुई और ममता मालवीय नपा अध्यक्ष पद भाजपा की ओर से उम्मीदवार घोषित हुई तो नपा उपाध्यक्ष के लिए भाजपा कुंबी समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ नेता एवं साफ सुथरी छवि के धनी तरूण ठाकरे को नगर पालिका उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बना रही है। श्री ठाकरे 2010 में भाजपा की ओर से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े थे। लेकिन भाजपा के अन्य उम्मीदवार के बागी होने से तरूण ठाकरे चुनाव हार गए थे। 2023 के विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए नपा में एक पद कुंबी समाज को दिया जाना तय है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि शहर में कुंबी समाज के मतदाताओं की संख्या ज्यादा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments