spot_img
HometrendingNaag - Naagin Ka Video Viral : नाग नागिन का मिलन देखने लगी...

Naag – Naagin Ka Video Viral : नाग नागिन का मिलन देखने लगी लोगों की भीड़, पहले नहीं देखा होगा ऐसा वीडियो  

{Naag – Naagin Ka Video Viral}सांप का नाम सुनते ही सबके पसीने छूट जाते है फिर वो कैसा भी सांप हो कई लोग तो सांप को देखना भी पसंद नहीं करते है। लोगों को नाग नागिन का जोड़ा देखने की काफी उत्सुकता रहती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे नाग नागिन प्रेम करते हुए नजर आ रहे है। वैसे तो सांपो का मिलान दुर्लभ माना जाता है वैसे तो ये कभी आसानी से देखने नहीं मिलता है।

सांप सर्दी में जमीन के अंदर चले जाते हैं और गर्मी आने पर बाहर आ जाते हैं. गुमला प्रखंड के करौंदी गांव में मंगलवार को सांपों के मिलन का दुर्लभ नजारा देखने को मिला. लगभग तीन घंटे तक दो सांप आपस में आलिंगन करते रहे.

ग्रामीणों ने जब इस नजारे को देखा तो मौके पर भीड़ उमड़ पड़ी.अप्रैल के महीने में ही सांप अपना केंचुली उतारते हैं. इसे आस्था कहें या अंधविश्वास, लोगों का मानना है कि सांपों के इस दुर्लभ मिलन के वक्त वहां कोई लाल कपड़ा फेंक दिया जाए,

तो वह पवित्र हो जाता है. ऐसी मान्यता है कि उस कपड़े को किसी भी कार्य के लिए जाते समय साथ में रखने से सफलता जरूर मिलती है. लोगों की माने तो सांपों का मिलन देखने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है

.उधर, जानकार बताते हैं कि प्रजनन के ऋतु के दौरान नर सांप अक्सर अधिक सक्रिय रहते हैं और मादा सांप को ढूंढते फिरते हैं. मादा पर अपना हक जताने के लिए कई बार नर सांपों के बीच युद्ध भी होता है. कई बार इस लड़ाई में एक सांप की मौत भी हो जाती है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular