MPPSC Bharti – प्रदेश में निकली 1456 पदों पर भर्ती, शुरू हो चुके आवेदन  

MPPSC BhartiMPPSC प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है जिसके  अंतगर्त कई सारे महत्वपूर्ण विभागों के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाती है। नया साल साल शुरू होते ही एकाएक अलग अलग विभागों ने अपने रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया तेज कर दी है।

सरकार की ओर से भी एक लाख पदों को भर्ती की घोषणा की गई थी। इसी कड़ी में अब मध्यप्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने चिकित्सा अधिकारी के 1456 पदों पर वैकेंसी निकाली है।

लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अधीन अस्पतालों में खाली चिकित्सा अधिकारी के पद भरे जाएंगे। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Also Read – Top 10 Police Station -देश में छटवें और प्रदेश में अव्वल आया चोपना थाना

इन तारीखों का रखे ध्यान | MPPSC Bharti 

  • आवेदन की शुरुआती तारीख : 20 जनवरी 2023
  • आवेदन की आखिरी तारीख : 19 फरवरी, 2023
  • आवेदन फॉर्म में करेक्शन की तारीख : 25 जनवरी से 21 फरवरी, 2023

शैक्षणिक योग्यता: कैंडिडेट्स के पास MBBS की डिग्री होना चाहिए। मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या राज्य मेडिकल काउंसिल का मान्यता प्राप्त रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट भी जरूरी है।

Also Read – Black Tomato Farming – काले टमाटर की खेती करके किसान हो रहे मालामाल, जाने आखिर कैसे  

आयु सीमा: चिकित्सा अधिकारी भर्ती के लिए आवेदक कैंडिडेट्स की उम्र 1 जनवरी, 2023 को न्यूनतम 21 साल और अधिकतम 40 साल से ज्यादा न हो।

एप्लीकेशन फीस: MPPSC की चिकित्सा अधिकारी भर्ती में अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 500 रुपए है। जबकि आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 250 रुपए फीस तय की गई है।

Source – Internet 

Leave a Comment