MPPSC | आयोग ने जारी की इस परीक्षा के विज्ञापन निरस्ती-शुल्क वापसी की सूचना 

यहाँ पढ़ें किस तरह से होगी कार्यवाही 

MPPSC – मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए यह बड़ी खबर है। आयोग ने कुलसचिव 2022 के लिए जारी विज्ञापन को रद्द करने और शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र को भेजने के लिए एक आमंत्रण जारी किया है। इस संबंध में जारी सूचना के अनुसार, शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र 7 से 21 मई के बीच जमा किए जा सकेंगें। यहाँ तक कि ऑनलाइन आवेदन की सुविधा 21 मई के बाद बंद कर दी जाएगी। पहले भी मार्च में, आयोग ने कुल सचिव 2022 के पद के लिए साक्षात्कार स्थगित करने का एक संदेश जारी किया था।

शुल्क वापसी की प्रक्रिया ऑनलाइन | MPPSC

इंदौर के मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने घोषणा की है कि मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 05.04.2024 को किए गए अनुरोध पर उक्त विज्ञापन को निरस्त कर दिया जाएगा। यह विज्ञापन आयोग द्वारा 3.11.2022 को जारी किया गया था। इस विज्ञापन के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शुल्क वापसी की प्रक्रिया ऑनलाइन तरीके से अभ्यर्थी के बैंक खाते में स्वतंत्र रूप से की जाएगी।

शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन 

शुल्क वापसी के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र 07.05.2024 से 21.05.2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। दिनांक 21.05.2024 को दोपहर 12:00 बजे के बाद ऑनलाइन आवेदन की सुविधा बंद कर दी जाएगी। शुल्क वापसी के ऑनलाइन आवेदन केवल MPONLINE और MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही किया जा सकेगा, अन्य किसी तरीके से किए गए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी प्राप्त शुल्क वापसी आवेदनों के परीक्षण के बाद, आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के बैंक खातों में शुल्क की राशि का ऑनलाइन प्रदान किया जाएगा।

ध्यान दिया जाता है कि अगर अभ्यर्थी द्वारा प्रविष्टियों में कोई भी त्रुटि होती है और उनका ऑनलाइन भुगतान असफल होता है, तो इसके लिए उनकी जिम्मेदारी उन पर होगी और इस संदर्भ में कोई अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा। वे अभ्यर्थी जो निर्धारित समयावधि में शुल्क वापसी का ऑनलाइन आवेदन नहीं करते हैं, उनके प्रस्तुत अभ्यावेदनों को बिना किसी विचार के निरस्त किया जाएगा।

महत्वपूर्ण दस्तावेज | MPPSC  

शुल्क वापसी के मॉड्यूल में विहित स्थान पर, अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र क्रमांक और जन्मतिथि की जानकारी देने के बाद, जमा शुल्क का विवरण और अभ्यर्थी की मूल जानकारियाँ प्रदर्शित की जाएगी। इसकी पुष्टि के बाद, अभ्यर्थी शुल्क वापसी के आवेदन को भरेगा।

शुल्क वापसी आवेदन में, अभ्यर्थी को अपने मोबाइल नंबर के साथ अपने बैंक खाते के विवरण देने की आवश्यकता होगी, जैसे; खाता क्रमांक, बैंक का नाम, IFSC कोड और अपना आधार कार्ड और बैंक पासबुक के पहले पृष्ठ का अपलोड करना होगा, जिसमें खाता क्रमांक, खाता धारक का नाम, और बैंक का IFSC कोड आदि स्पष्ट रूप से उल्लेखित हों। ये जानकारियाँ अपलोड करने के बाद, अभ्यर्थी शुल्क वापसी के लिए आवेदन करेगा।

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Registrar_2022_Advertisement_Cancellation_Dated_08_04_2024.pdf

Source Internet 

2 thoughts on “MPPSC | आयोग ने जारी की इस परीक्षा के विज्ञापन निरस्ती-शुल्क वापसी की सूचना ”

Comments are closed.