MPPEB MPESB 2023 – इस महत्वपूर्ण परीक्षा को लेकर जरुरी खबर, जल्द करें आवेदन  

MPPEB MPESB 2023MPPEB प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है जिसके अंतर्गत कई सारे महत्वपूर्ण विभागों के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाती है। समय समय पर प्रदेश के विभागों में रिक्त पदों को भरा जाता है जिसके अंतर्गत इस समय प्री-नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट 2022आयोजित किया जाना है। जिसके लिए परीक्षा संचालन एवं प्रवेश नियम पुस्तिका जारी कर दी गई है। 

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा प्री-नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट 2022(PNST 2022) के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रारंभिक तिथि 15 फरवरी 2023 घोषित की गई है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 1 मार्च 2023 निर्धारित की गई है एवं परीक्षा की तारीख 8 जून 2023 से घोषित की गई है। महिला उम्मीदवार बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपडेट चेक कर सकते है।

रूल बुक में दी गई जानकारी | MPPEB MPESB 2023 

वही एमपी कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा प्री नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट 2022 की रूल बुक पहले ही जारी कर दी गई है, जिसमें संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं के लिए विभागीय नियम, संचालनालय चिकित्सा शिक्षा के लिए विभागीय नियम, मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल की परीक्षा संचालन संबंधी नियमावली एवं निर्देश, परीक्षा का पाठ्यक्रम यानी सिलेबस, विभिन्न प्रमाण पत्रों के प्रारूप, ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अभ्यर्थी का फोटो, हस्ताक्षर एवं स्वयं की हस्तलिपि पत्रक का प्रारूप दिया गया है।

ये होंगे महत्वपूर्ण दस्तावेज | MPPEB MPESB 2023

परीक्षाओं में मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र के अलावा मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड आधार कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस में से किसी एक दस्तावेज का उपयोग किया जा सकता है। फोटो युक्त पहचान पत्र नहीं होने की स्थिति में अभ्यर्थी को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा में किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट प्रतिबंधित रहेंगे।

इतना लगेगा आवेदन शुल्क | MPPEB MPESB 2023

अनारक्षित वर्ग के लिए 400 रुपए शुल्क और अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग और निशक्तजनों के लिए 200 रुपए शुल्क रहेगा।इस परीक्षा में बायोमेट्रिक सत्यापन अनिवार्य रहेगा। परीक्षा संचालन एवं प्रवेश नियम पुस्तिका एमपीपीईबी की ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। उम्मीदवार विजिट कर सकते हैं।

Source – Internet 

Leave a Comment