spot_img
HometrendingMPPEB Group 4 bharti : 2500 पदों पर होगी भर्ती, नए नियम...

MPPEB Group 4 bharti : 2500 पदों पर होगी भर्ती, नए नियम के साथ ये है पात्रता

प्रदेश मे PEB एक बड़ा प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड है इसके अंतर्गत कई भर्तियां निकलती है। अब जल्द ही MPPEB मे कई पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू होने वाली है। बीते दिनों कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। अब एक बार फिर से मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कई परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा। इसी बीच सितंबर महीने में MPPEB ग्रुप 4 स्टेनोग्राफर, स्टेनोटाइपिस्ट के लिए 2000 से 2500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

MPPEB समूह 4 2022 परीक्षा के लिए आवेदन पत्र जल्द ही अपडेट होने तक भरा जा सकता है। इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करें और एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। MPPEB ग्रुप 4 परीक्षा के लिए उत्सुक है, वह यहां पर नवीन डिटेल्स सहित पात्रता और अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इस परीक्षा के लिए पात्रता मानदंड यह है कि उम्मीदवार भारत का नागरिक होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष अधिकतम 40 वर्ष और उससे अधिक होनी चाहिए।

परीक्षा का नाम : MPPEB समूह 4

पदों का नाम : सहायक ग्रेड III, आशुलिपिक, स्टेनो टाइपिस्ट, डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड 4

कुल पद : 2714

परीक्षा तिथि (अस्थायी) :- सितम्बर/अक्टूबर 2022 (अपेक्षित)

शिक्षा :- 10वीं-12वीं पास सरकारी नौकरी /

चयन प्रक्रिया: – परीक्षा / साक्षात्कार

अधिसूचना वर्ष :– 2022

आधिकारिक वेबसाइट :-peb.mp.gov.इन

विषय अंक

सामान्य ज्ञान 100

सामान्य हिंदी

सामान्य अंग्रेजी

सामान्य गणित

सामान्य योग्यता

सामान्य कंप्यूटर ज्ञान

शैक्षणिक योग्यता :आवेदकों को उच्च माध्यमिक शिक्षा (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।उम्मीदवारों के पास सरकार से कंप्यूटर एप्लीकेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय।

नौकरी चाहने वालों के पास सूचना प्रौद्योगिकी के प्रचार के लिए मध्य प्रदेश एजेंसी से सीपीसीटी (कंप्यूटर प्रवीणता प्रमाणन परीक्षा) होनी चाहिए।

आयु सीमा :न्यूनतम आयु: 18 वर्षअधिकतम आयु: 40 वर्ष

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular