MP Weather Alert | अभी 4 दिनों तक प्रदेश में बदला रहेगा मौसम का मिजाज 

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट 

MP Weather Alert पिछले 4 दिनों से मध्यप्रदेश में आंधी-बारिश और हिमपात हो रहा है। शुक्रवार को मंदसौर में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा के पंडाल का टेंट उड़ गया। उज्जैन, शाजापुर, रायसेन, सीहोर जिलों में तेज बारिश हुई। भोपाल, इंदौर, रतलाम में बादल छाए रहे। शनिवार को भी यही मौसम रहने की संभावना है। इसके कारण छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम सहित 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है।

तीन पश्चिमी डिस्टर्बेंस सक्रिय | MP Weather Alert 

तीन पश्चिमी डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के सक्रिय होने, साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम, और हवा के दिशा-परिवर्तन के कारण, वर्तमान में मौसम कुछ इस प्रकार का है। प्रदेश के कुछ जिलों में वर्षा का मौसम चल रहा है। 14 मई तक मौसम में बदलाव की संभावना है। आकाश में विद्युत विकीर्णन के भी अनुमान है, इसलिए बादलों की गरज-चमक के समय लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है।

चार दिन प्रदेश का मौसम | MP Weather Alert 

11 मई: पूरे प्रदेश में मौसम बदल रहेगा। येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी है। राजगढ़, बैतूल, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पांधुरणा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, दमोह और कटनी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल, सीहोर में भी बादलों और आंधी का दौर जारी रहेगा। अन्य जिलों में भी बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बारिश की संभावना है।

12 मई: राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांधुरणा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में बारिश की चेतावनी जारी है। आलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, शाजापुर, भोपाल, नरसिंहपुर, जबलपुर में भी आंधी और बारिश जारी रहेगा। रतलाम, उज्जैन, इंदौर, खरगोन, सीहोर, रायसेन, विदिशा, गुना, सागर, दमोह, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, सतना, रीवा, मैहर, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, कटनी में भी मौसम बदलने की संभावना है।

13 मई: प्रदेश के सभी जिलों में मौसम में बदलाव की संभावना है। कहीं बादल हो सकते हैं और कहीं आंधी भी चल सकती है।

14 मई: प्रदेश के कुछ जिलों में ही मौसम में बदलाव हो सकता है। नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, धार, इंदौर, देवास, सीहोर, पांधुरणा, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, दमोह, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा, मऊगंज, और अनूपपुर में हल्की बारिश की संभावना है।

Source Internet

1 thought on “MP Weather Alert | अभी 4 दिनों तक प्रदेश में बदला रहेगा मौसम का मिजाज ”

Comments are closed.