MP News | नाबालिग बेटे से वोटिंग कराने के शक में विधायक की शिकायत

विधायक बैतूल लोकसभा के भी हैं चुनाव कार्डिनेटर

MP Newsभोपाल(ई-न्यूज)अपने नाबालिग बेटे से वोटिंग कराने के शक में भोपाल विधायक एवं बैतूल संसदीय क्षेत्र के चुनाव कार्डिनेटर आरिफ मसूद की चुनाव आयोग से शिकायत की गई है। मसूद के नाबालिग बेटे ने वोटिंग का वीडियो भी वायरल किया है। भोपाल मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नाबालिग बेटे ने पोलिंग बूथ का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें वह पिता के साथ बूथ के अंदर जाता दिख रहा है। वीडियो 7 मई को उस वक्त का है, जब भोपाल लोकसभा सीट के लिए मतदान किया जा रहा था।

बैतूल के रहे चुनाव कार्डिनेटर | MP News

भोपाल मध्य विधानसभा सीट से दो बार के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद इस बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बैतूल लोकसभा सीट के चुनाव कार्डिनेटर बनाए गए थे। लेकिन पूरे चुनाव भर दो बार बैतूल मुख्यालय पर पहुंचे और औपचारिकता निभाकर वापस चले गए। श्री मसूद ना चुनाव प्रचार कार्यक्रम में शामिल हुए और ना ही बैतूल संसदीय क्षेत्र में प्रचार के लिए आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह की आमसभा में शामिल हुए और ना ही बैतूल संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार रामू टेकाम के नामांकन के दौरान साथ में दिखाई दिए।

संघर्ष मोर्चा ने की शिकायत

इस वीडियो के वायरल होने के बाद गुरुवार को संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने चुनाव आयोग से शिकायत की। शिकायत में कहा कि विधायक अपने नाबालिग बेटे को लेकर पोलिंग बूथ के भीतर गए। बेटे से ही मतदान कराए जाने का भी शक है। जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर कौशलेंद्र सिंह ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई | MP News

संयुक्त संघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शमशुल हसन ने बताया किदो बार के विधायक मसूद 7 मई को वोट डालने उत्तर विधानसभा स्थित बूथ क्रमांक 72 पर अपने नाबालिग बेटे को साथ लेकर गए थे। आशंका है कि उन्होंने नाबालिग बेटे से ही मतदान कराया। इस पर तत्काल कार्रवाई होना चाहिए। दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरागढ़ एसडीएम विनोद सोनकिया को जांच सौंपी है। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है। पीठासीन अधिकारी के भी बयान लिए जा रहे हैं। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दर्ज की गई FIR

मतदान की गोपनीयता भंग करने के मामले में भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर FIR दर्ज की गई है। राजधानी के शाहजहांनाबाद थाने में धारा 188 के तहत उन पर केस दर्ज किया गया है।

साभार…