Hathi Ka Video – हाथों में चप्पल लेकर हाथी को डराने लगा शख्स 

IFS अधिकारी ने कह दी ये बात 

Hathi Ka Videoइंटरनेट पर ऐसे क्लिप्स हो सकते हैं जो जानवरों और मनुष्यों के बीच संबंध को पूरी तरह से सामंजस्यपूर्ण दिखाते हैं, लेकिन इसका एक दुखदायी पहलु भी है। भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी परवीन कासवान ने एक वीडियो में साझा किया है, जिसमें एक दिल दहला देने वाला संदर्भ कैद है, जब एक विशाल हाथी पुरुषों के समूह की ओर बढ़ रहा है। असम में कैद किए गए इस फुटेज में एक खतरनाक मुठभेड़ को दिखाया गया है, जिससे मानव-वन्यजीव संपर्क के बारे में चिंताएं बढ़ गई हैं।

शख्स दिखाने लगा हाथी को चप्पल | Hathi Ka Video 

वीडियो में हाथी को पुरुषों के समूह पर आक्रमक तरीके से हमला करते हुए दिखाया गया है, जिसमें ये लोग हाथी के सामने नहीं हटे बल्कि हाथी के साथ मुखबिरी करते हुए उसे चप्पलों से धमकी दिखाते हैं। कासवान द्वारा शेयर किए गए वीडियो के साथ एक कैप्शन के माध्यम से दर्शकों से यह सोचने की प्रेरणा की जा रही है कि इस परिदृश्य में असली जानवर कौन हैं।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस 

इस घटना ने सोशल मीडिया पर विवाद उत्पन्न किया है और कई लोगों ने इसमें शामिल व्यक्तियों की अत्यंत उत्कृष्टता पर सवाल उठाया है। लोगों ने जंगली हाथी को उकसाने में शामिल जोखिमों की ओर इशारा किया है, जिससे मनुष्य और जानवर दोनों को संभावित हानि का सामना करना पड़ा है।

बाघ से जुड़ा वीडियो हुआ था वायरल | Hathi Ka Video 

यह वीडियो जंगली जानवरों के साथ जिम्मेदार व्यवहार की महत्वपूर्णता को साबित करता है। हाल ही में, कुछ पर्यटक वाहनों के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूमधाम से प्रसार हो रहा था। सफारी के दौरान, एक बाघ को खतरनाक तरीके से घेर रही गाड़ियां दिखाई गईं और इस वीडियो ने इस प्रकार की गतिविधियों से जुड़ी सुरक्षा की चिंताएं बढ़ा दीं।

Source Internet