भारत का सबसे महंगा घोड़ा! जिसकी खासियत और कीमत जान उड़ जायेगे आपके होश

Most Expensive Horse in India: भारत का सबसे महंगा घोड़ा! जिसकी खासियत और कीमत जान उड़ जायेगे आपके होश, इन दिनों सोशल मीडिया पर कई सारी वायरल न्यूज़ आते रहती है। हाल ही में कुछ दिन पहले गोलू नाम का भैंसा काफी ज्यादा फेमस हुआ था जिसकी कीमत 10 करोड़ रूपये बताई जा रही थी। ऐसे ही पुष्कर पशु मेले में आकर्षक का मुख्य केंद्र बना मारवाड़ी नस्ल का यह घोड़ा जिसकी कीमत सुन आपके पैरो तले खिसक जाएगी ज़मीन। आइये जानते है इस घोड़े के बारे में…

ये भी पढ़े- Petrol Diesel Price – घर से निकलने के पहले जाने आज के पेट्रोल-डीजल के दाम,

आकर्षण का केंद्र बना यह घोड़ा

पुष्कर पशु मेले में सभी लोग अपने जानवरो को बेचने के लिए आते है ऐसे में राजस्थान से इस मेले में कम से कम 35 घोड़े शामिल हुए जिसमे से मारवाड़ी नस्ल का एक घोड़ा आकर्षक का केंद्र बना। जिसे देखने के लिए लोगो की भीड़ इकठ्ठा हुई। इस घोड़े का नाम फ्रेजेंड बताया जा रहा है। बताया जा रहा है यह घोड़ा गुजरात से लाया गया है।

जानिए क्या है इसमें ऐसा खास…

इस घोड़े के मालिक का नाम युवराज जडेजा है उन्होंने इस घोड़े की खासियत बताते हुए कहा कि यह घोड़ा उनके पास डेढ़ साल से है। वह इनका काफी अच्छे से ध्यान रखते है। इस घोड़े को हर दिन 15 लीटर दूध पिलाया जाता है इसके साथ में 5 किलो चना और 5 किलो दाल भी खिलाई जाती है. इसे एक जगह से दूसरे जगह ले जाने के लिए विशेष वाहन का इंतजाम किया जाता है।

भारत का सबसे महंगा घोड़ा! जिसकी खासियत और कीमत जान उड़ जायेगे आपके होश

ये भी पढ़े- PM Ujjwala Yojana – उज्ज्वला लाभार्थियों की हुई बल्ले-बल्ले, 31 मार्च 2025 तक बढ़ी 300 रुपये प्रति सिलेंडर,

इसकी कीमत सुन उड़ जायेगे आपके होश

इस घोड़े के बारे में और भी बताते हुए कहा कि इसे साधारण नहीं बल्कि मिनरल वाटर पिलाया जाता है। इसकी लम्बाई 64 इंच और वजन 350 किलो है. अगर हम इसकी कीमत की बात करे तो इसकी कीमत 7 करोड़ रूपये रखी गयी है। जो कि इसके आगे महंगी-महंगी गाड़िया भी फ़ैल है। घोड़े के मालिक ने बताया है कि वह उसे बेचना नहीं चाहते सिर्फ से इस मेले में शामिल करने के लिए लेकर आये है। इस घोड़े की जानकारी लगते ही वहा उसे देखने के लिए लाखो की संख्या में पब्लिक जमा हो गयी।