Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HomeदेशMaruti Swift : स्विफ्ट लवर्स के लिए आ रहा है स्पोर्ट्स वेरिएंट, लुक...

Maruti Swift : स्विफ्ट लवर्स के लिए आ रहा है स्पोर्ट्स वेरिएंट, लुक और फीचर्स हैं इतने शानदार 

मारुती सुजुकी स्विफ्ट आ रही है अपने नए स्पोर्ट वेरिएंट में, लुक और फीचर्स हैं इतने शानदार देश की कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट का नया वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है। यह स्विफ्ट का स्पोर्ट मॉडल होगा। कहा जा रहा है कि नई मारुति स्विफ्ट को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। नई मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट पहले से ज्यादा मजबूत, ज्यादा ताकतवर और ज्यादा शानदार होगी। कंपनी का दावा है कि नई स्विफ्ट स्पोर्ट 8.1 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस गाड़ी को भारत में कई जगहों पर देखा गया है। ऑटो विशेषज्ञों का कहना है कि नई स्विफ्ट स्पोर्ट को सुजुकी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। यह पहले से ज्यादा आक्रामक और नए अंदाज में होगी। इस गाड़ी में बड़ा बंपर और लोअर साइड स्कर्ट दिया गया है।

ये हैं इंजन की ताकत

नई मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट के इंजन की बात करें तो इसमें रेगुलर मॉडल के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन दिया गया है। इसमें आपको 1.4-लीटर और 4-सिलेंडर बूस्टरजेट इंजन मिलते हैं। यह इंजन 5,500 rpm पर 138bhp की पावर और 2,500-3,500 rpm पर 230Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन की बदौलत यह गाड़ी 8.1 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। गाड़ी की टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटा है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

ऐसा है इंटीरियर

अगर इंटीरियर और ओवरऑल लुक की बात करें तो नई स्विफ्ट में ब्लैक डिफ्यूजर और रियर में दो बड़े एग्जॉस्ट एग्जिट दिए गए हैं। आपको कार के अंदर एक लाल रंग की थीम दिखाई देगी। यहां आपको स्पोर्टी सीटें, रेड डायल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग मिलेगा। कार में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। आपको बता दे की मारुति सुजुकी ने 21 अप्रैल को XL6 का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 11.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। मारुति सुजुकी ने इस थ्री रो कार के वेरिएंट लाइन-अप को रिवाइज किया है। XL6 के एंट्री । मॉडल Zeta वेरिएंट में भी बेहद खास और खास फीचर्स दिए गए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments