HometrendingMaruti Suzuki Cars - 4 गुना मुनाफे के साथ इन दो गाड़ियों...

Maruti Suzuki Cars – 4 गुना मुनाफे के साथ इन दो गाड़ियों ने Maruti में लगाए चार चाँद, आई बम्पर बुकिंग  

Maruti Suzuki Cars – इस समय में भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी है मारुती सुजुकी जो की अपनी शानदार गाड़ियों के साथ मार्किट में अपना दबदबा बनाए हुए है। इस समय इस कंपनी की दो गाड़ियां है जो अपने शानदार परफॉरमेंस के साथ मार्किट में अपना ठाट जमाए हुए है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) शुद्ध लाभ बढ़कर 2,112.5 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी की इस सफलता के पीछे सबसे बड़ा हाथ दो गाड़ियों का है, जिन्होंने मारुति सुजुकी की ‘किस्मत’ चमका दी. 

ये है वो दो गाड़ियां(Maruti Suzuki Cars

कंपनी की ये दो गाड़ियां Maruti Grand Vitara और Maruti Brezza 2022 हैं. कंपनी ने इस साल अपनी मारुति ब्रेजा को नए अवतार में लॉन्च किया था. इसके बाद मारुति ने अपनी पहली मिड साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया. इन दोनों ही गाड़ियों को ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है. ग्रैंड विटारा, जिसने मारुति की पिछली कॉम्पैक्ट एसयूवी एस-क्रॉस की जगह ली थी, ने सितंबर के अंत में लॉन्च होने के कुछ दिनों के भीतर 55,000 से अधिक बुकिंग हासिल की. 

अभी भी कई गाड़ियां है पेंडिंग(Maruti Suzuki Cars

बेची गई यूनिट्स के हिसाब से भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति की बाजार हिस्सेदारी लगभग 40 प्रतिशत है. पिछले तीन महीनों के दौरान मारुति ने रिकॉर्ड 5.17 लाख वाहनों की बिक्री की, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 35 प्रतिशत ज्यादा है. हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की कमी के कारण मारुति के पास वर्तमान में लगभग 4.12 लाख वाहनों का ऑर्डर बैकलॉग है. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular