HomeAutomobileMaruti SUVs Price Hike - मारुती की इन SUVs की बढ़ सकती...

Maruti SUVs Price Hike – मारुती की इन SUVs की बढ़ सकती है कीमतें, जाने क्या होंगे नए भाव,

Maruti SUVs Price Hike मारुती की इन SUVs की बढ़ सकती है कीमतें, जानिए क्या होंगे नए भाव,

Maruti SUVs Price Hike – मारुती की इन SUVs की बढ़ सकती है कीमतें, जानिए क्या होंगे नए भाव, Maruti Suzuki अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ा सकती है। इसे लेकर कंपनी ने कुछ संकेत दिया हैं। इसके बाद से माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी कंपनी गाड़ियों के दाम में बढ़ोतरी करने जा रही है। वाहन क्षेत्र की इस प्रमुख कंपनी ने पिछले कैलेंडर साल में लगभग 2.7 लाख कारों का निर्यात किया था। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि उसे नहीं लगता कि इस मुद्दे का उसके निर्यात पर कुछ विशेष प्रभाव पड़ेगा। कीमतों में बढ़ोतरी की मुख्य वजह लाल सागर संकट के कारण जहाजों के मार्ग में बदलाव बताई जा रही है। इसके चलते कंपनी यह कदम उठा सकती है। ऐसे में इसका असर सीधे ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा। वहीं, कंपनी पर भी कुछ असर पड़ सकता है। अब देखने वाली बात होगी कि कंपनी क्या निर्णय लेती है।

ये भी पढ़े – Honda Nx 500 Bike – झमाझम फीचर्स और शक्तिशाली इंजन वाली न्यू बाइक Honda की लॉन्च,

लॉजिस्टिक चैलेंज भी है सामने

Maruti Suzuki कंपनी के अधिकारी (कॉरपोरेट मामले) राहुल भारती ने कहा है कि लाल सागर मुद्दे के कारण हमें कुछ लॉजिस्टिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। जोखिम और वाहनों के मार्ग में बदलाव की वजह से लागत में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन यह
उल्लेखनीय नहीं होगी।

वाहनों के उठाव में अनिश्चितता

ये भी पढ़े – Camera ka Jugaad – पंखे की मोटर के जुगाड़ से शख्स ने बना दिया घूमता फिरता सीसीटीवी कैमरा,

कंपनी का यह भी कहना है कि माल निर्यात के समय में कुछ बदलाव हो सकता है। इससे जहाजों के आने और निर्यात के लिए वाहनों के उठाव में कुछ अनिश्चितता देखने को मिल सकती है।

इस कारण बढ़ी शिपिंग लागत

दिसंबर 2023 से यमन स्थित हउती आतंकवादियों के हमलों के कारण खराब हो गई है। इसके कारण, शिपिंग लागत बढ़ गई है और कनसाइनमेंट को यूरोप और अमेरिका तक पहुंचने में अधिक समय लग रहा है। लाल सागर और भूमध्य सागर को हिंद महासागर से जोड़ने वाले व्यापारियों के लिए एक महत्वपूर्ण शिपिंग मार्ग है।

RELATED ARTICLES

Most Popular