HomeAutomobileMaruti Ertiga SUV - नए लुक और फीचर्स के साथ इन SUV...

Maruti Ertiga SUV – नए लुक और फीचर्स के साथ इन SUV का सफाया करने आ रही ये धसू कार,

Maruti Ertiga SUV: भारतीय वाहन बाजार के एमपीवी सेगमेंट में आपको कुछ चुनिंदा कारें ही देखने को मिलेंगी। जिनमें से सबसे ज्यादा पॉपुलर Maruti Ertiga SUV है। इस 7-सीटर कार का लुक बहुत आकर्षक है और इसमें कंपनी ने दमदार इंजन का उपयोग किया है। इसमें आपको जबरदस्त माइलेज कर साथ ही कई आधुनिक फीचर्स भी मिल जाते हैं। लकिन आज इस रिपोर्ट में हम आपको इस कार से जुड़ी एक ऐसी खबर के बारे में बताएंगे। जिससे कि आपको काफी हैरानी होगी।

यह भी पढ़े – Maruti Fronx के इस वेरिएंट ने जीता ग्राहकों का दिलो, जानें इसकी कीमत और खासियत,

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी पॉपुलर एमपीवी Maruti Ertiga SUV के फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। नई Maruti Ertiga SUVमें आपको डिज़ाइन के अलावा फीचर्स में भी कई अप्डेट्स देखने को मिलेंगे। जैसे कि इस नई कार में टचस्क्रीन डिस्प्ले, सेफ्टी, कम्फर्ट से जुड़े फीचर्स लगाए जाएंगे। कंपनी अपनी आने वाली इस कार में ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा फ्रंट पार्किंग सेंसर ऑफर करेगी। कंपनी डैशकैम की सुविधा भी अपनी इस कार में देगी।

हालांकि इसके इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। अगर Maruti Ertiga के मौजूदा इंजन की बात करें तो इसमें 1462 सीसी का K15C Smart Hybrid इंजन लगाया गया है। जिसकी क्षमता 6000 rpm पर 101.65 bhp का अधिकतम पावर और 4400 आरपीएम पर 136.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसके इंजन के साथ कंपनी 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराती है। आपको बता दें कि कंपनी ने BS VI 2.0 नॉर्म्स के साथ अपनी इस कार को इसी साल अपडेट किया है।

यह भी पढ़े – Betul Mandi Bhav – कृषि उपज मंडी बैतूल के 19 अगस्त के भाव  

इसमें आपको 45 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक लीटर पेट्रोल में आप इसे 20 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। कंपनी इसमें एन्टी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम देती है। जो इसके सुरक्षा को कई गुना बढ़ा देता है। अभी बाजार में मौजूद मारुति एर्टिगा की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.64 लाख रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 13.08 लाख रुपये तक जाती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular