Mahindra XUV400 लांच होते ही लोगो के दिलो पर कर रही है राज, जानिए क्या है खासियत

Mahindra XUV400 फॉर्मुलर ई वर्ल्ड चैंपियनशिप के नौवें सीजन के चौथे राउंड की मेजबानी करने के लिए भारत तैयार है. फॉर्मूला ई, ओपन- व्हील इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक मोटरस्पोर्ट इवेंट है, जो हैदराबाद में हो रहा है.

यह भी पढ़े - साल में 3,000KM तक फ्री में दौड़ सकती है भारत की पहली Solar Electric Car,

Mahindra XUV400 Formula Edition फॉर्मुलर ई वर्ल्ड चैंपियनशिप के नौवें सीजन के चौथे राउंड की मेजबानी करने के लिए भारत तैयार है. फॉर्मूला ई, ओपन- व्हील इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक मोटरस्पोर्ट इवेंट है, जो हैदराबाद में हो रहा है. फॉर्मूला ई रेस को सेलिब्रेट करने के लिए महिंद्रा ने न्यू जेन3 फॉर्मूला ई रेस कार के साथ का एक्सयूवी400 फॉर्मूला वर्जन भी शोकेस किया है. महिंद्रा XUV400 फॉर्मूला एडिशन को एक खास पोशाक दी गई है, यह रेसिंग स्पिरिट से प्रेरित है. नई रेस कार की पोशाक को यूके में महिंद्रा फॉर्मूला ई और महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप( एमएडीई) स्टूडियो द्वारा डिजाइन तथा डेव्लप किया गया है.

Mahindra XUV400 में ये है खासियत

फॉर्मूला एडिशन पर कॉपर और रेड फिनिश का मिश्रण मिलता है. हुड और साइड पर’ महिंद्रा’ की ब्रांडिंग मिलती है. ब्रांड का फॉर्मूला ई नाम’ महिंद्रा रेसिंग’ सी- पिलर पर मिल जाता है. अलॉय व्हील्स को कॉपर एक्सेंट के साथ दिया गया है. Mahindra ने इसी साल गणतंत्र दिवस पर नई XUV400 EV के लिए बुकिंग लेनी शुरू की थीं. SUV को 4 दिनों के भीतर ही,000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई थीं. महिंद्रा ने कहा कि इलेक्ट्रिक एसयूवी पर लगभग 6 महीने का वेटिंग पीरियड है. XUV400 EV दो ट्रिम्स- EC और EL में उपलब्ध है, जिनकी कीमत15.99 लाख रुपये से18.99 लाख रुपये( शुरुआती कीमतें एक्स- शोरूम) के बीच है. यह Tata Nexon EV और MG ZS EV को टक्कर देगी.

Mahindra XUV400 लांच होते ही लोगो के दिलो पर कर रही है राज, जानिए क्या है खासियत
Mahindra XUV400 लांच होते ही लोगो के दिलो पर कर रही है राज, जानिए क्या है खासियत design – 1
यह भी पढ़े - मार्किट में चुप चाप लीक हुआ Electric Jimny का धांसू लुक, जानिए क्या होंगे फीचर्स

Mahindra XUV400 EV दो बैटरी पैक-34.5 kWh( सर्टिफाइड रेंज 375 km) और39.4 kWh( रेंज 456 km) के साथ उपलब्ध है. फ्रंट- एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 150PS और 310Nm जनरेट करती है. कंपनी का कहना है कि यह केवल8.3 सेकंड में 0- 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है, जो इसे सेगमेंट में सबसे तेज बनाती है.

Leave a Comment