spot_img
HometrendingMahindra Thar: इतने खतरनाक लुक में आई रही है mahindra की New...

Mahindra Thar: इतने खतरनाक लुक में आई रही है mahindra की New Thar देख कर हो जाओगे आप भी हैरान।

इतने खतरनाक लुक में आई रही है mahindra की New Thar देख कर हो जाओगे आप भी हैरान।

Mahindra Thar: परफॉर्मेंस एसयूवी बनाने वाली स्वदेशी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की है। अब आने वाले समय में कंपनी ऑफ-रोड एसयूवी थार के लिए भी अपडेट तैयार कर रही है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी निकट भविष्य में महिंद्रा थार के 5-डोर वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। 5-डोर मॉडल में मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस, बेहतर फीचर्स और ज्यादा सेफ्टी फीचर्स हो सकते हैं। फिलहाल महिंद्रा थार 3 डोर बाजार में खूब बिक रही है। महिंद्रा थार 3-डोर की मौजूदा कीमत 13.53 लाख रुपये से शुरू होती है। जबकि टॉप मॉडल को 16.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

विशेषताएं देखें मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 5-डोर महिंद्रा थार को 6 आकर्षक रंग योजनाओं के साथ पेश किया जा सकता है जिसमें नीले और हरे जैसे रंग भी शामिल होंगे। इसमें शानदार इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ अधिक केबिन और बूट स्पेस मिलता है। वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से कार में कई अन्य तत्व मिलेंगे, जिनमें मल्टीपल एयरबैग, हिल स्टार्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलाइजेशन प्रोग्राम, ISOFIX चाइल्ड होल्डर शामिल हैं।

इंजन की बात करें तो 5-डोर महिंद्रा थार के इंजन और परफॉर्मेंस की बात करें तो इस लग्जरी एसयूवी के मौजूदा 3-डोर मॉडल की तरह इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल एमस्टैलियन और 2.2-लीटर का इंजन मिलेगा। टर्बो डीजल एमहॉक और जो क्रमशः 152 बीएचपी और 152 बीएचपी का उत्पादन करेगा। बिजली 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क, साथ ही 132 हॉर्सपावर की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगी। 5-डोर Mahindra Thar में 4X4 ड्राइवट्रेन के साथ टॉर्क कन्वर्टर के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की उम्मीद है। 5-डोर थार चौड़े टायर, हल्के स्टीयरिंग व्हील और बेहतर सस्पेंशन ट्यूनिंग के लिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular