spot_img
HometrendingMahindra scorpio: ये है scorpio-N की 5 कमिया जो खरीदने से पहले...

Mahindra scorpio: ये है scorpio-N की 5 कमिया जो खरीदने से पहले जरूर जान ले आप।

ये है scorpio-N की 5 कमिया जो खरीदने से पहले जरूर जान ले आप।

Mahindra scorpio: महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के टॉप 5 नुकसान: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में है। इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है जो इसके Z2 (पेट्रोल) वेरिएंट की है। हालांकि इसके टॉप-एंड वेरिएंट की कीमतों का खुलासा अभी नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि ये 21-22 लाख रुपये तक पहुंच सकते हैं. इसे 27 जून को लॉन्च किया गया था तो इस नई स्कॉर्पियो-एन की तमाम खूबियों के बारे में तो आप पहले ही सुन चुके होंगे तो आज हम आपको इसकी कुछ कमियों के बारे में बताएंगे। हालाँकि, यह आवश्यक नहीं है कि जो हमारे पास कमी थी वह सभी को महसूस हो। यहां बताई गई सभी कमियां कुछ को सामान्य लग सकती हैं।

स्टीयरिंग समायोजन
नई स्कॉर्पियो-एन में टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग सेटअप नहीं है जो इस प्राइस रेंज में उपलब्ध होना चाहिए। आपको केवल स्टीयरिंग को ऊपर और नीचे ले जाने के लिए एडजस्टमेंट मिलता है।

तीसरी पंक्ति में एसी वाल्व
नई स्कॉर्पियो-एन की तीसरी पंक्ति में एसी वेंट्स नहीं हैं। हालांकि, सेकेंड रो एसी वेंट्स का फ्लो काफी बेहतर है, जिससे कूलिंग पीछे की तरफ जा सकती है, लेकिन इसे ठीक से ठंडा होने में थोड़ा वक्त लग सकता है।

तीसरी पंक्ति में रखें
तीसरी पंक्ति की जगह ज्यादा बेहतर नहीं है। बच्चे आराम से बैठ सकते हैं, लेकिन 5.8 या 5.9 इंच और इससे अधिक उम्र के लोगों को यहां लंबे समय तक बैठने में मुश्किल होगी। थाई समर्थन भी अच्छा नहीं है।


नई स्कॉर्पियो-एन के रियर-व्हील ड्राइव संस्करण में एमएलडी (मैकेनिकल लॉकिंग रियर डिफरेंशियल) नहीं मिलता है, जिससे यह थोड़ी कम ऑफ-रोड एसयूवी बन जाती है। हालाँकि, MLD 4WD संस्करण में उपलब्ध है।

ईंधन दक्षता
पेट्रोल संस्करण के लिए ईंधन की खपत बहुत कम है। पेट्रोल (स्वचालित) आरामदायक ड्राइविंग में 10 किमी से 11 किमी की ईंधन खपत दे सकता है (तेज ड्राइविंग में और कम हो जाएगा)। हालांकि, यह भी कहा जा सकता है कि अगर इंजन बड़ा होगा तो ईंधन की खपत कम होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular