Home trending मगरमच्छ और कोबरे के बिच हुई घमासान लड़ाई जाने किसकी हुई जित...

मगरमच्छ और कोबरे के बिच हुई घमासान लड़ाई जाने किसकी हुई जित और कोन हारा इस लड़ाई मे देखे वीडियो।

मगरमच्छ और कोबरे के बिच हुई घमासान लड़ाई जाने किसकी हुई जित और कोन हारा इस लड़ाई मे देखे वीडियो।

Anaconda viral : एनाकोंडा सांप बहुत बड़ा और भयानक प्राणी होगा। वे बड़े होते हैं, हरे एनाकोंडा 30 फीट तक लंबे होते हैं। बोआ कंस्ट्रिक्टर परिवार के सदस्यों का वजन 550 पाउंड तक हो सकता है, जो 11 स्कूली बच्चों के बराबर है। इसलिए जब ये खौफनाक जीव शिकार करने जाएं तो ये नजारा आपको पागल कर सकता है। ऑनलाइन प्रसारित हो रहे एक वीडियो में ब्राजील में मगरमच्छ की एक उप-प्रजाति, काइमन के चारों ओर लिपटे एक विशाल पीले एनाकोंडा को दिखाया गया है। यह अविश्वसनीय दृश्य पिछले साल सितंबर में अमेरिका के इंडियाना के किम सुलिवन ने कैमरे में कैद किया था, जो अब वायरल हो गया है।
मगरमच्छ के चारों ओर लिपटा देखा एक विशाल एनाकोंडा, उनके बीच भीषण लड़ाई, देखिए किसके पास बची जान?
मगरमच्छ के चारों ओर एक विशाल एनाकोंडा लिपटा देखा गया और उनके बीच भयंकर लड़ाई हुई

एनाकोंडा सांप बहुत बड़ा और भयानक प्राणी होगा। वे बड़े होते हैं, हरे एनाकोंडा 30 फीट तक लंबे होते हैं। बोआ कंस्ट्रिक्टर परिवार के सदस्यों का वजन 550 पाउंड तक हो सकता है, जो 11 स्कूली बच्चों के बराबर है। इसलिए जब ये खौफनाक जीव शिकार करने जाएं तो ये नजारा आपको पागल कर सकता है। ऑनलाइन प्रसारित हो रहे एक वीडियो में ब्राजील में मगरमच्छ की एक उप-प्रजाति, काइमन के चारों ओर लिपटे एक विशाल पीले एनाकोंडा को दिखाया गया है। यह अविश्वसनीय दृश्य पिछले साल सितंबर में अमेरिका के इंडियाना के किम सुलिवन ने कैमरे में कैद किया था, जो अब वायरल हो गया है।
यह भी पढ़ें

पानी में छुपकर बैठ गया एनाकोंडा, उछला, नाव पर बैठे शख्स पर हमला, और फिर…
पानी में छुपकर बैठ गया एनाकोंडा, उछला, नाव पर बैठे शख्स पर हमला, और फिर…
बछड़े की मौत का बदला लेने के लिए गाय पर चढ़ गई विशालकाय एनाकोंडा, देखें वीडियो
बछड़े की मौत का बदला लेने के लिए गाय पर चढ़ गई विशालकाय एनाकोंडा, देखें वीडियो
सुलिवन के मुताबिक, वीडियो में कुइबा नदी के किनारे एक मगरमच्छ और सांप के बीच 40 मिनट तक चली लड़ाई को दिखाया गया है।

ऐसा प्रतीत होता है कि मगरमच्छ सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहा है क्योंकि एनाकोंडा इसे और सिकोड़ रहा है। पूरी लड़ाई को देखने वाले एक फोटोग्राफर ने पहले सोशल मीडिया पर लिखा था कि काइमन खुद को मुक्त करने के लिए पानी के नीचे चला गया।

सुलिवन ने कहा कि कुछ समय बाद मगरमच्छ दिखाई दिया, लेकिन विशाल सांप अभी भी उसका गला घोंट रहा था। इसलिए यह लंबे समय के लिए फिर से नीचे चला गया। उन्होंने कहा कि एनाकोंडा भी नदी के किनारे आया और अपने आप फिर से प्रवेश कर गया।

इस वीडियो को अब अफ्रीका वाइल्डलाइफ 1 ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। “यह एक अजगर नहीं है, यह एक बोआ कंस्ट्रिक्टर नहीं है … यह उन सभी में सबसे बड़ा है: एनाकोंडा,” कैप्शन में कहा गया है।

शुक्रवार को साझा किए जाने के बाद से, वीडियो को 1,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 5,000 लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स को कमेंट सेक्शन में कड़ी लड़ाई के विजेता के बारे में पूछते हुए देखा जा सकता है। एक यूजर ने पूछा, ‘कौन जीता? जबकि एक अन्य ने कहा, “सांप कभी भी मगरमच्छ को निगल नहीं पाएगा।”