spot_img
Homeमध्यप्रदेशMadhya Pradesh में शुरू होंगे 7 नए मेडिकल कॉलेज ,देखे किन किन जिलों...

Madhya Pradesh में शुरू होंगे 7 नए मेडिकल कॉलेज ,देखे किन किन जिलों को मिलेगी सौगात

MP Me Shuru Honge 7 Medical College :- मेडिकल कॉलेज :- Madhya Pradesh के Medical College के छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है। राज्य में नए शैक्षणिक सत्र से 7 नए Medical College खुलने जा रहे हैं। इसके लिए जल्द ही कॉलेजों की ओर से national medical commission को पत्र भेजा जाएगा। इन कॉलेजों को खोलने में 60 फीसदी की सहायता भारत सरकार करेगी,Total 325 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

किन जिलों को मिलेगी सौगात :- नए सत्र से मंडला, श्योपुर, राजगढ़, नीमच, सतना, मंदसौर और सिंगरौली में कुल 7 Medical College खोलने की तैयारी की जा रही है । आवेदन तैयार होने पर कॉलेजों द्वारा national medical commission को भेजा जाएगा। अगर ये कॉलेज खुल जाते हैं तो इसके बाद राज्य में Medical College की संख्या बढ़कर 20 हो जाएगी और सीटें भी बढ़ जाएंगी। इन College के भवनों को तैयार करने का काम जोरों पर चल रहा है।

MBBS की सीटों में होगा इजाफा :- इसके अलावा 1050 MBBS सीटों में इजाफा होगा। इन कॉलेजों में MD-MS कोर्स शुरू किए जाएंगे, जिससे राज्य में डॉक्टरों की कमी दूर होगी और आम आदमी को भी बेहतर और तेज इलाज मिलेगा. सीटें हैं। राज्य में 9 निजी medical collegeहैं और इन कॉलेजों में 1450 MBBS सीटें हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular