spot_img
Homeमध्यप्रदेशMPPEB : बड़ी खबर, रद्द हो सकती है शिक्षक पात्रता परीक्षा.!, ...

MPPEB : बड़ी खबर, रद्द हो सकती है शिक्षक पात्रता परीक्षा.!, लाखों उम्मीदवारों पर गिरेगी गाज

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB)द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (वर्ग-3) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है जिसके कारण 10 लाख उम्मीदवारों को बड़ा झटका लग सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-3 रद्द की जा सकती है। हालांकि अभी तक आयोग की तरफ से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है

प्राप्त जानकारी के अनुसार , मध्यप्रदेश में (प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा) वर्ग-3 रद्द की जा सकती है।इसका कारण हाल ही में सागर में बनाए गए एग्जाम सेंटर से पेपर का लीक होना है और अबतक रिजल्ट भी जारी नहीं हो पाया है, क्योंकि मध्यप्रदेश एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MAPIT) ने इसकी जांच में पाया कि वायरल स्क्रीनशॉट सही है और डिटेल प्रारंभिक रिपोर्ट में लीक करने का तरीका भी बताया।

वही परीक्षा नियम पुस्तिका के हिसाब से अबतक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है, जबकी रिजल्ट 45 दिन में आना था, इसे 60 दिन से ज्यादा हो गए हैं।इस परीक्षा में कुल 10 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे, जिनके भविष्य पर संकट आता नजर आ रहा है,हालांकि अंतिम फैसला प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) को परीक्षा पर फैसला लेना है कि रद्द करें या फिर इसका दूसरा तोड़ निकाले, ताकी उम्मीदवारों का नुकसान ना हो।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular