Homeधर्म एवं ज्योतिषLaxmi Mata Upay: शुक्रवार को इन 5 उपायों को करने से होगा...

Laxmi Mata Upay: शुक्रवार को इन 5 उपायों को करने से होगा पैसा ही पैसा, मां लक्ष्मी के साथ मिलेगी शुक्र देव की कृपा

Laxmi Mata Upay:आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बता रहे हैं जिन्हें करने से आप धन, सुख, समृद्धि से सपन्न हो जाओगे।

यह भी जरूर पढ़े - Love Rashifal 20 January 2023: आज आप प्यार का इजहार कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिल सकती है,

Laxmi Mata Upay: ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार मां लक्ष्मी को समर्पित दिन है। शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न रखने और उनकी कृपा पाने के लिए व्रत रखना चाहिए। इस दिन पूरे विधि-विधान से लक्ष्मी पूजन करें। मां लक्ष्मी धन की देवी हैं और जिन पर भी इनकी कृपा होती है उसके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती। वहीं, शुक्रवार का दिन शु्क्र ग्रह या शुक्रदेव से भी संबंधित माना जाता है। शुक्रदेव को सुख-सौंदर्य और रोमांस का कारक माना जाता है। जहां एक ओर मां लक्ष्मी की कृपा से धन, यश, वैभव की प्राप्ति होती हैं। वहीं, शुक्र देव भी आपको सुख, समृद्धि, भोग-विलास, विलासिता प्रदान करते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बता रहे हैं जिन्हें करने से आप धन, सुख, समृद्धि से सपन्न हो जाओगे।

1.धन प्राप्ति के लिए शुक्रवार को मां लक्ष्मी का व्रत रखें। विधि-विधान से पाठ-पूजन करें। इसके साथ ही इस दिन शुक्र देव का खास मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नम:” या “ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहं” का 108 बार जाप करें। इस उपाय को प्रत्येक शुक्रवार करने से आपके जीवन में कभी धन की समस्या नहीं आएगी। मां लक्ष्मी की कृपा से घर में सदैव सुख-समृद्धि बनी रहेगी।- Laxmi Mata Upay
2.यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं, तो घर में साफ-सफाई रखें। अपने आस-पासा का वातावरण शुद्ध करें। माता लक्ष्मी और शुक्रदेव कभी भी गंदगी में वास नहीं करते हैं। - Laxmi Mata Upay
3.मां लक्ष्मी और शुक्र देव की कृपा प्राप्त करने के लिए शुक्रवार को सफेद रंग के वस्त्र धारण करने के बाद ही पूजा पाठ करें। सफेद रंग का शुक्र देव से संबंधित होता है इसलिए इस दिन ज्यादा से ज्यादा इस रंग का इस्तेमाल करना चाहिए।
4.शुक्रवार को व्रत रखने के साथ ही शुक्र ग्रह से संबंधित चीजों का दान करना चाहिए। जैसे चावल, दूध, दही, आटा और मिश्री दान में दे सकते हैं। इसके अलावा शुक्रवार के दिन चींटियों और गाय को आटा खिलाने शुक्र देव की कृपा होती है।
यह भी जरूर पढ़े - Rashifal 20 Jan 2023: आज आपको तरक्की के कुछ नये साधन मिल सकते हैं, जीवनसाथी से नजदीकियां बढ़ेंगी
5.भगवान विष्णु के बिना मां लक्ष्मी की पूजा अधूरी मानी जाती है। इसलिए शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और लक्ष्मी का साथ में पूजन करना चाहिए। इससे धन-धान्य और वैभव की प्राप्ति होती है।

Laxmi Mata Upay: शुक्रवार को इन 5 उपायों को करने से होगा पैसा ही पैसा, मां लक्ष्मी के साथ मिलेगी शुक्र देव की कृपा

RELATED ARTICLES

Most Popular