HometrendingLaparwahi Par 10 Giraftar - मरीज को ब्लड प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा...

Laparwahi Par 10 Giraftar – मरीज को ब्लड प्लेटलेट्स की जगह चढ़ा दिया मौसंबी जूस, हुई मौत  

Laparwahi Par 10 Giraftar – इस समय उत्तरप्रदेश के लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया  है जहाँ एक डेंगू के मरीज को ब्लड प्लैटलैट्स की जगह मोसंबी जूस चढ़ा दिया गया जिससे मरीज की मौत हो गई। प्रयागराज में डेंगू के मरीज को कथित तौर पर मौसंबी का रस प्लेटलेट बताकर दिया गया था. हालांकि पुलिस का कहना है कि मौसंबी के रस वाले आरोप अभी साबित नहीं हुए हैं. इस पुरे मामले में अब तक 10 लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है। 

प्लेटलेट्स की जगह चढ़ाया मोसंबी जूस(Laparwahi Par 10 Giraftar

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में डेंगू के मरीज की ब्लड प्लेटलेट्स की जगह मौसंबी का जूस चढ़ाने की वजह से जान जाने का आरोप है. यह सनसनीखेज मामला प्रयागराज के झलवा इलाके से जुड़ा है. डेंगू से ग्रस्त होने के कारण मरीज को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. आरोप है कि यहीं मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसंबी का जूस चढ़ा दिया गया, जिससे उसकी जान चली गई. मामले के सोशल मीडिया में आने के बाद प्रशासन ने अस्पताल को सील कर दिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी ब्लड बैंकों से प्लाज्मा लेकर उसे प्लेटलेट्स के रूप में दोबारा पैक कर रहे थे. 

10 लोगों को किया गया गिरफ्तार(Laparwahi Par 10 Giraftar

पुलिस ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने नकली प्लेटलेट्स की आपूर्ति करने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से प्लेटलेट्स के कई पाउच बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों से की गई पूछताछ से पता चला कि ये लोग ब्लड बैंक से प्लाज्मा लेते थे और उसे अलग अलग पाउच में डालकर पाउच पर प्लेटलेट्स का फर्जी स्टिकर लगाकर जरूरतमंद लोगों को बेचते थे.

प्लेटलेट्स के पाउच में कथित तौर पर मौसंबी का जूस मरीज को चढ़ाए जाने के प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि पूछताछ में पाउच में मौसंबी का जूस होने की बात अभी तक सामने नहीं आई है और ये लोग प्लाज्मा को ही प्लेटलेट्स के रूप में बेचते थे

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular