spot_img
HometrendingKisan Samman Nidhi - बिना KYC के नहीं मिलेगी किसान सम्मान निधि

Kisan Samman Nidhi – बिना KYC के नहीं मिलेगी किसान सम्मान निधि

जिले के 2 लाख 36 हजार किसानों ने नहीं कराई KYC

बैतूल – Kisan Samman Nidhi – किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में प्रतिवर्ष राशि प्रदान की जाती है लेकिन इस वर्ष अधिकांशत: किसानों ने ई केवायसी ही नहीं कराई है जिसके चलते उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि प्राप्त नहीं हुई है। जिले के 27 हजार 721 किसानों ने ई-केवायसी नहीं करवाई है। इन किसानों की आगामी सम्मान निधि की राशि रुक सकती है। राशि लेने के लिए किसानों को जल्द केवायसी करवाना होगा, नहीं तो वे किसान सम्मान निधि से वंचित हो जाएंगे।

इतने किसानों ने नहीं कराई E-KYC(Kisan Samman Nidhi)

जिले में 2 लाख 36 हजार 257 किसान सम्मान निधि के लिए पात्र हैं। इनमें से वर्तमान में 2 लाख 8 हजार 536 किसानों ने ई-केवायसी करवा ली है, लेकिन 27721 किसान ऐसे हैं, जिन्होंने ई-केवायसी नहीं करवाई है। भू अभिलेख अधिकारी एसके नागू ने बताया भैंसदेही और भीमपुर ब्लॉक के सबसे अधिक किसानों ने ई-केवायसी नहीं करवाई है।

दोनों ब्लॉक में 6 हजार 489 किसानों को ई-केवायसी करवाना है, जबकि आमला ब्लॉक के 3 हजार 396, आठनेर ब्लॉक के 2 हजार 162, बैतूल ब्लॉक के 3 हजार 578, चिचोली ब्लॉक के 2 हजार 196, घो?ाडोंगरी ब्लॉक के 3 हजार 424, मुलताई व प्रभातपट्टन ब्लॉक के 4 हजार 132 तथा शाहपुर ब्लॉक के 2 हजार 344 किसानों ने ई-केवायसी नहीं करवाई है।

उन्होंने बताया किसानों को सम्मान निधि के लिए ई-केवायसी करवाना जरूरी है। उन्होंने किसानों से जल्द से जल्द ई-केवायसी करवाने का आग्रह किया है। अगर किसानों द्वारा यह प्रक्रिया नहीं की जाती है तो उनकी सम्मान निधि रुक जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular